कृति सेनन संग रणवीर सिंह ने किए काशी विश्वनाथ के दर्शन, बोले- ’10 साल में PM मोदी ने किया बहुत काम’
कृति सेनन संग रणवीर सिंह ने किए काशी विश्वनाथ के दर्शन, बोले- ’10 साल में PM मोदी ने किया बहुत काम’
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर स्टार्स रणवीर सिंह, अभिनेत्री कृति सेनन और फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर पहुँचे हैं, जहाँ उन्होंने बाबा विश्वनाथ का दर्शन किया। तीनों बॉलीवुड स्टार्स को पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के बीच मंदिर के अंदर ले जाकर दर्शन कराया गया। इस के चलते कृति सेनन ने ‘हर हर महादेव’ एवं ‘जय सिया राम’ का उद्घोष करते हुए बताया कि वो 10 वर्ष पहले एक विज्ञापन की शूटिंग के लिए वाराणसी आई थीं, मगर तब उनके पास वक़्त नहीं था।

कृति सेनन ने कहा कि 2014 में उनकी पहली फिल्म ‘हीरोपंती’ के पश्चात् वो काशी आई थीं एड शूट के लिए। उन्होंने बताया कि काशी आकर विश्वनाथ मंदिर का दर्शन और शिवजी की आरती करने के बाद उनके मन मर कृतज्ञता की भावना है, वो स्वयं को सौभाग्यशाली महसूस कर रही हैं। कृति सेनन ने कहा, “यहाँ जो ऊर्जा है, स्पंदन है नगर में… बहुत अच्छे तरीके से दर्शन हुए। मैंने इससे पहले शिवजी की आरती और पूजा इस प्रकार से नहीं की थी। जब आप अचानक से बहुत सुकून महसूस करते हो, गंगा घाट पर यहाँ यही महसूस होता है। ऐसा लगता है कि यहाँ पहले क्यों नहीं आए। हमारे माननीय पीएम नरेंद्र मोदी का जो प्रयास है ‘विकास भी, विरासत भी’ का, काशी उसका उदाहरण है। शहर आधुनिक हुआ है, यहाँ विकास कार्य हुए हैं, कनेक्टिविटी बढ़ी है।”

कृति सेनन ने कहा कि विकास कार्यों के बाद भी काशी के अंदर की आत्मा वही है, इसमें वही प्राचीनता है। कृति सेनन ने कहा कि विकसित होना बहुत आवश्यक है, किन्तु अपनी संस्कृति और सभ्यता को साथ लेकर चलना बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बीते 10 सालों में काशी में रेलवे-सड़कों से लेकर कॉरिडोर बनाने तक, नए सुंदर घाटों तक, बहुत काम हुआ है। वहीं रणवीर सिंह ने कहा कि वो शब्दों में बयाँ नहीं कर पा रहे हैं, वो जीवन भर भगवान शिव के भक्त थे हैं तथा पहली बार यहाँ दर्शन हुए हैं। रणवीर सिंह ने कहा कि वो अगली बार अपनी माँ एवं पत्नी को लेकर भी आएँगे। उन्होंने कहा कि आरती के वक़्त ऐसा लगा कि एक अलग ही शक्ति आ जाती है, सभी उस ऊर्जा में लीन हो जाते हैं। रणवीर सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का उद्देश्य यही था कि हम हमारे इतिहास, संस्कृति तथा सभ्यता का सम्मान करें। रणवीर सिंह ने कहा कि हम भारतवर्ष आधुनिकता की तरफ तेज़ी से बढ़ रहा है, किन्तु हमें हमारी जड़ों और संस्कृति को नहीं भूलना चाहिए, ‘विकास भी, विरासत भी’ का मतलब है भूत एवं भविष्य का मिश्रण।

उन्होंने कहा कि काशी का भूत तो इतिहास से भी पुराना है। उन्होंने अपने अनुभव को आश्चर्यजनक बताते हुए कहा कि मंदिर में उन्हें कई विदेशी मिले जिन्हें उन्होंने ‘अतिथि देवो भव’ बोल कर स्वागत किया। रणवीर ने आगे कहा कि वो पहली बार काशी आए हैं, लेकिन एक वक़्त होता है जब बुलावा आता है। उन्होंने कहा कि वो धन्य हो गए हैं, फूले नहीं समा रहे। रणवीर सिंह ने युवाओं को सन्देश दिया कि वो अपनी संस्कृति व जड़ों पर गर्व करें, काशी आएँ। उन्होंने उदाहरण दिया कि पश्चिमी जगत भी भारत के सिखाए हुए योग-आयुर्वेद से लेकर यहाँ हुई शून्य की खोज का अनुसरण कर रहा है। वहीं मनीष मल्होत्रा ने कहा कि वो कई बार काशी आए हैं, यहाँ बहुत शांति मिलता है। उन्होंने कहा  कि कई बार वो नाव से गंगा के घाटों पर घूम चुके हैं। बकौल मनीष मल्होत्रा, रणवीर-कृति इन चीजों को समझते हैं। फैशन डिजाइनर ने कहा कि ये रविवार उनके लिए बहुत-बहुत विशेष हो गया। 

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी, बाइक से आए दो आरोपियों ने की 4 राउंड फायरिंग

प्रेग्नेंट दीपिका पादुकोण का हुआ बुरा हाल, तस्वीर देख फैंस को हुई चिंता

फेमिनिज्म पर बोली नोरा फतेही- ‘इसने समाज को बर्बाद कर दिया…’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -