देशद्रोह के आरोपी कन्हैया सहित उसके समर्थको को JNU से निकालने की सिफारिश
देशद्रोह के आरोपी कन्हैया सहित उसके समर्थको को JNU से निकालने की सिफारिश
Share:

नई दिल्ली : जेएनयू विश्वविद्यालय मामलें में एक नया मोड़ आ गया हैं. कन्हैया तथा उसके समर्थको को विश्वविद्यालय से बाहर निकालने की सिफारिश की गई हैं. संसद हमले के दोषी अफजल गुरू की फांसी के विरोध में आयोजित एक कार्यक्रम की जांच के लिए 10 फरवरी को समिति का गठन किया गया था. कार्यक्रम को लेकर कन्हैया, उमर और अनिर्बान को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. जिसमे कन्हैया को तो जमानत पर रिहा कर दिया गया हैं किन्तु कन्हैया के समर्थक उमर और अनिर्बान अभी भी जेल में हैं. 

कमेटी ने कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य सहित पांच छात्रों को जेएनयू से निकालने की सिफारिश की है। इन छात्रों के निष्कासन पर अंतिम फैसला वाइस चांसलर और चीफ प्रॉक्टर करेंगे. कुलपति की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के शीर्ष अधिकारियों की  सोमवार को बैठक हुई. इस रिपोर्ट पर चर्चा हुई जिसके बाद विश्वविद्यालय ने कन्हैया और उमर सहित 21 छात्रों को कारण बताओ नोटिस भेजे. ये छात्र विश्वविद्यालय नियम एवं अनुशासन के उल्लंघन के दोषी पाए गए थे.

सूत्रों के अनुसार एक महीने की जांच के बाद छात्रों को विश्वविद्यालय से निलंबित किया जायेगा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामले में जेएनयू को एक नोटिस भेजा था, जिसमें उमर और अनिर्बान के कमरों की तलाशी की जरूरत बताई गई थी. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने दोनों के लैपटॉप जब्त कर लिए हैं.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -