अजहर अली के विरोध के कारण वनडे टीम में नहीं चुने गए कामरान अकमल और मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान टीम के वनडे कप्तान अजहर अली और मुख्य कोच मिकी आर्थर के विरोध के कारण पाकिस्तान के अनुभवी विकेट कीपर कामरान अकमल और ऑल राउंडर मोहम्मद हफीज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिये पाकिस्तानी टीम में नहीं चुना गया है. मोहमद हफीज को आईसीसी ने संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण बेन किया था उसके बाद से ही वो टीम से बाहर चल रहे हैं.

उन्होंने पिछले महीने आईसीसी से गेंदबाजी एक्शन को हरी झंडी मिलने के बाद घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी करनी शुरू की थी और उन्हें अनुभव के आधार पर टीम में वापसी को लेकर पूरा भरोसा था. दूसरी तरफ पाकिस्तान के सबसे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाजों में शुमार होने वाले कामरान अकमल ने इस पाकिस्तान के घरेलु टूर्नामेंट्स में इस सीजन में ढेरों रन बनाये है जिसमे उन्होंने सात शतकीय पारियां भी खेली है. ऐसे मे इन दोनों का टीम में ना चुना जाना हैरानी वाला फैंसला है.

सूत्रों के मुताबिक इंजमाम उल हक की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति इन दोनों को टीम में शामिल करना चाहती थी लेकिन कप्तान और कोच के फैंसले के आगे उन्हें झुकना पड़ा. पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जरनवरी को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. पाकिस्तान की वनडे टीम इस प्रकार है: अजहर अली (कप्तान), सरफराज अहमद (उप कप्तान), शार्जील खान, बाबर आजम, शोएब मलिक, असद शफीक, उमर अकमल, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज, हसन अली, राहत अली और मोहम्मद इरफान.

श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की आसान जीत

मैक्ग्राथ की ड्रीम टीम के कप्तान बने कोहली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -