कमलनाथ ने लिखी CM शिवराज को चिट्ठी, की ये बड़ी मांग
कमलनाथ ने लिखी CM शिवराज को चिट्ठी, की ये बड़ी मांग
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा-2020 का उल्लेख करते हुए बैकलॉग पदों पर भर्ती की मांग की है। कमलनाथ ने कहा कि अतिरिक्त 51 हजार पदों की बढ़ोतरी की जाए, जिससे राज्य के युवाओं को रोजगार प्राप्त हो सके।

कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को लिखी चिट्ठी में मध्यप्रदेश के युवाओं की मांगों पर विचार करने और उसका उचित समाधान करने का आग्रह किया है। कमलनाथ ने चिट्ठी में कहा कि राज्य में एक लाख से अधिक पद रिक्त हैं, मगर इस परीक्षा में कुल 18000 पदों पर प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की जा रही है। बैकलाग भर्ती के लिए 10,000 पद और शेष श्रेणियों के लिए 8000 पदों की भर्ती की जा रही है। दूसरी ओर राज्य के बेरोजगार युवा बैकलाग के अतिरिक्त 51 हजार पदों पर भर्ती की मांग कर रहे हैं, जिसका ठीक तरीके से समाधान किया जाए। कमलनाथ ने अपने चिट्ठी में कहा कि अभ्यर्थी यह भी मांग कर रहे हैं कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा-2020 के विज्ञापन में राज्य के सभी जिलों के खाली पदों का उल्लेख नहीं किया गया है। यदि राज्य के सभी जिलों के रिक्त पदों को विज्ञापन में सम्मिलित किया जाए तो राज्य के युवा बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त हो सकेगा। 

कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में प्राथमिक शाला में शिक्षकों के पद रिक्त होने की वजह से एकल शिक्षक शालाओं की संख्या ज्यादा है। राज्य में शिक्षक छात्र अनुपात भी राष्ट्रीय मानक के अनुरूप नहीं है, इन वजहों से राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रतिकूल तौर पर प्रभावित हो रही है जिसकी क्षति भावी पीढ़ी को भुगतनी होगी। कमलनाथ ने राज्य में बढ़ती बेरोजगारी पर चिंता जताते हुए कहा कि वर्तमान में देश एवं राज्य में बेरोजगारी का स्तर अत्यधिक चिंतनीय है। आज बेरोजगारी की वजह से युवा वर्ग निराश एवं आक्रोशित है। रोजगार को बढ़ावा देने के लिए अधिकाधिक पदों पर भर्ती की जाना जरुरी है। मध्यप्रदेश में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस 2018 विधानसभा चुनावों की भांति मध्यप्रदेश में बेरोजगारी को लेकर एक बार फिर बीजेपी को घेरने में जुट गई है।

पायलट के कंधे पर राहुल का हाथ.., भारत जोड़ो यात्रा से निकला बड़ा सियासी सन्देश

पीएम मोदी ने तेजस्वी को फोन कर जाना लालू का हालचाल, सिंगापुर में हुआ है किडनी ट्रांसप्लांट

'1000 से ज्यादा हत्याएं और 100 से ऊपर बलात्कार', नीतीश सरकार पर BJP का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -