मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे कमलनाथ, औपचारिक एलान होना बाकी
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे कमलनाथ, औपचारिक एलान होना बाकी
Share:

भोपाल: विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर सभी कार्यकर्ता बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के लिए कमलनाथ के नाम पर मुहर लगा दी है। वहीं बता दें कि कमलनाथ छिंदवाड़ा से 9 बार से सांसद रहे हैं, इसके साथ ही मप्र में चुनाव के दौरान सारा काम उन्होंने ही संभाल रखा था। बताया जा रहा है कि ज्यादातर विधायकों ने सीएम के लिए कमलनाथ का नाम चुना था। 

सस्पेंस हुआ खत्म, राजस्थान के मुख्यमंत्री बने अशोक गहलोत

यहां बता दें कि भोपाल में आज 6 बजे विधायक दल की बैठक होगी इसमें उनके नाम का औपचारिक एलान किया जाएगा। इसके बाद वे राज्यपाल के पास जाएंगे। राहुल गांधी के साथ हुई बैठक में एके एंटोनी, जितेंद्र सिंह भंवर, कमलनाथ और सिंधिया भी मौजूद थे। वहीं बता दें कि इसके पहले मध्य प्रदेश में डिप्टी सीएम बनाने पर भी विचार किया जा रहा था, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसे नकार दिया। बता दें कि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात के लिए शाम 7 बजे का वक्त मांगने की बात भी सामने आ रही है।

अब भी सख्त निगरानी में रखी हुई है ईवीएम, 45 दिनों तक और सीलबंद रहेगा स्ट्रांग रूम

गौरतलब है कि देश में हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का बोलवाला रहा है। वहीं बता दें कि प्रदेश में 15 सालों से सत्ता में रही भाजपा ने कड़ा संघर्ष किया लेकिन सर​कार नहीं बना पाई। वहीं बता दें कि कांग्रेस खेमे के सबसे दिग्गज नेता माने जाने वाले कमलनाथ को प्रदेश की कमान सौंपी जा सकती है। हालांकि राहुल गांधी द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है। कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ही बनेंगे। 


खबरें और भी

छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस ने पेंशन योजना का वादा तो कर दिया, पर कहाँ से लाएगी इतने करोड़ ?

तेलंगाना: केसीआर ने ली सीएम पद की शपथ

सचिन पायलट और अशोक गहलोत के साथ राहुल गांधी की बैठक खत्म, जल्द होगा सीएम के नाम का एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -