कावेरी पर कमल हासन ने माँगा इन्साफ

तमिलनाडु में कावेरी जल विवाद के कारण इन दिनों तमिलनाडु की राजनीति में उबाल आया हुआ है.इसी मुद्दे पर आज पीएम मोदी को यहाँ अपने दौरे में विरोध प्रदर्शन का भी सामना करना पड़ा.विरोध प्रदर्शन में फिल्म अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत और कमल हासन भी साथ नजर आए. कमल हासन ने कावेरी पर इंसाफ की मांग की.

उल्लेखनीय है कि कावेरी जल विवाद का यह मुद्दा पिछले 137 वर्षों से लंबित चला आ रहा है. इस संदर्भ में बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को आदेशानुसार बोर्ड का गठन नहीं होने के कारण ही इसका इतना विरोध हो रहा है. तमिलनाडु की राजनीति में आए कमल हासन ने कावेरी जल विवाद पर इंसाफ की मांग की है.हासन ने केंद्र सरकार से सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार बोर्ड गठित कर इस समस्या का समाधान करें. हासन ने यह उम्मीद भी जताई कि इस मामले में पीएम मोदी जरूर कोई कार्रवाई करेंगे.

बता दें कि तमिलनाडु में जल विवाद का मुद्दा इतना तूल पकड़ता जा रहा है कि रविवार को चेन्नई में विशाल विरोध प्रदर्शन किया गया.इस प्रदर्शन में अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत और कमल हासन के अलावा कई तमिल कलाकार भी शामिल हुए. इस विरोध के कारण चेन्नई से आईपीएल के मैच का स्थान भी बदलना पड़ा. स्मरण रहे कि सुप्रीम कोर्ट ने कावेरी जल विवाद को सुलझाने की दृष्टि से पानी का बंटवारा राज्यों की जरुरत के हिसाब से कर दिया था, इसी कारण तमिलनाडु को शिकायत ज्यादा है.

यह भी देखें

चैन्नई में मोदी गो बेक के नारे लगे

मोदी ने किया दो डिफेंस इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर का एलान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -