ट्रैन हादसे में 23 की मौत, CM योगी से लेकर PM मोदी ने हादसे को बताया दुखद
ट्रैन हादसे में 23 की मौत, CM योगी से लेकर PM मोदी ने हादसे को बताया दुखद
Share:

मुज़्ज़फरनगर: हाल में उत्तर प्रदेश के मुज़्ज़फरनगर में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रैन हादसे ने जहा पुरे देश को झकझोर कर दिया है. वही इस हादसे में 23  लोगो की मौत हो जाने के साथ 100 के करीब लोग घायल बताये जा रहे है. हादसे में मरने वालो की संख्या अभी बढ़ भी सकती है. यह ट्रैन पूरी से हरिद्वार जा रही थी. वही इस भीषण हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस घटना को दुखद बताया है. हादसे में मरने वाले लोगो के प्रति संवेदना प्रकट की गयी है. वही दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने का भी कहा गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना को दुखद बताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. 

हादसे पर सुरेश प्रभु का बयान - कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रैन हादसे पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट करते हुए इसे दुखद बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि घटना के ऊपर नजर है. इस मामले को लेकर में लगातार जानकारी ले रहा हू. दुर्घटना स्थल पर एनडीआरएफ व डॉक्टरों की टीम रवाना कर दी गयी है. इस हादसे की जाँच करने के लिए एटीएस की टीम को भी मोके पर भेजा गया है. जिसमे इस हादसे को लेकर जाँच की जाएगी. जिसमे यह पता लगाया जायेगा कि यह घटना ट्रैन के पटरी से उतरने से हुए या फिर इसमें किसी का हाथ है.  

योगी आदित्यनाथ  ने दिया मदद का भरोसा - उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को दुखद बताया है. साथ ही हरसंभव मदद का भरोसा दिया है. घटनास्थल पर उत्तर प्रदेश के मंत्री और तमाम बड़े आला अधिकारियो को रवाना किया गया है. हादसे की जाँच करने के लिए एटीएस की टीम को भी मोके पर भेजा गया है. जिसमे इस हादसे को लेकर जाँच की जाएगी.  घायलों के परिजन के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किये गए है. जिस पर घायलों और मृतकों के परिजन उनके बारे में जानकारी ले सकते है.

लालू प्रसाद यादव ने मांगा रेल मंत्री का इस्तीफा - कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रैन हादसे पर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने हादसे को दुखद बताते हुए कहा है कि सरकार और रेल मंत्री रेल दुर्घटनाओं को रोकने में नाकाम साबित हो रहे है. ऐसे में रेल मंत्री सुरेश प्रभु को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. इसके साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रैन हादसे पर ट्वीट कर दुःख जताया है. वही मारे जाने वाले लोगो के प्रति संवेदना प्रकट की है.

बड़ी लापरवाही भी आ रही है सामने - कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रैन हादसे में एक बड़ा गंभीर खुलासा भी हुआ है, जिसमे बताया गया है कि हादसे के समय ट्रैक के मरम्मत का कार्य चल रहा था, जो इस हादसे के पीछे एक बड़ी लापरवाही है. इसके बारे में ट्रैन चालक को सूचित नहीं किया गया था. वही घटना के समय ट्रैन काफी तेज स्पीड में थी, चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की भी कोशिश की, किन्तु यह हादसा एक बड़ी चूक के कारण हो गया. यदि इस लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है तो यह एक प्रकर का गंभीर अपराध है. हादसे की जगह कुछ औजार भी सामने आये है. बताया जा रहा है कि वहा पर पटरी कटी हुई थी, किन्तु इस बारे में कोई सुचना नहीं दी गयी. 

रेलवे ने किया मुवावजे का एलान - रेलवे ने मृतकों तथा घायलों के लिए मुवावजे का भी एलान किया है. जिसमे मृतकों के परिवारों को 3.5 लाख रूपये व गंभीर घायलों को 50-50 हजार रूपये देने का एलान किया है.  वही घायलों को हरसंभव इलाज कराने को लेकर मदद की बात कही गयी है.

हादसे के लिए कोन है जिम्मेदार - कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रैन हादसे में इतनी बड़ी संख्या में लोगो के मारे जाने के बाद भी अभी तक हादसे के खुलासे को लेकर कुछ नहीं कहा गया है. ट्रैन को रात 9 बजे हरिद्वार पहुंचना था किन्तु रास्ते में ही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. जिसमे 23 लोगो की मौत हो गयी. हादसा इतना भीषण था कि ट्रैन के डिब्बे पास में एक मकान और स्कूल में घुस गए है. ऐसे में इसके लिए कोन जिम्मेदार है. हादसे से पहले वहा पर कार्य किया जा रहा था ऐसे में वहा पर काम करने वालो ने सूचित नहीं किया, या फिर रेलवे विभाग ने ट्रैन चालक को सूचित नहीं किया. या फिर इस दुर्घटना को किसी ने अंजाम दिया है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -