कड़ी सुरक्षा के बीच कैराना में मतदान शुरू
कड़ी सुरक्षा के बीच कैराना में मतदान शुरू
Share:

देश में एक बार चुनावों का दौर शुरू हो चूका है, देश के लगभग 10 राज्यों में आज विधानसभा और लोकसभा के चुनाव होने है, इस बीच सबसे अहम चुनाव जो सत्ता पक्ष और विपक्ष के लिए माना जा रहा है वो है कैराना का उपचुनाव जहाँ पर बीजेपी के सांसद हुकुम सिंह के देहांत के बाद ये सीट खाली हो चुकी थी, वहीं कैराना के ही एक विधानसभा क्षेत्र नूरपुर में भी विधायक लोकेन्द्र चौहान की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी, जिसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच आज यहाँ पर मतदान शुरू हो चूका है.

कैराना में 16,09,628 वोटर्स और नूरपुर में 3,06,226 वोटर्स आज इन दो सीटों पर उम्मीदवारों और देश का भविष्य तय करेंगे. कैराना में सीधा मुकाबला स्वर्गीय हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह जो की बीजेपी की सीट से यहाँ मैदान में है वहीं इनके सामने महागठबंधन की ओर आरएलडी की उम्मीदवार ओर पूर्व बसपा सांसद तबस्सुम हसन के बीच होने वाला है. 

बता दें, यहाँ पर आरएलडी को कांग्रेस, बसपा, सपा, और आम आदमी पार्टी का समर्थन इन, पार्टियों ने विपक्ष में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे है. आज होने वाले इन चुनावों का परिणाम 3 जून को आएगा. कैराना का चुनाव विपक्ष के साथ बीजेपी के लिए काफी अहम है. राजनैतिक विशेषज्ञों के अनुसार आगामी लोकसभा के लिए सेमीफाइनल मुकाबला है.

हाफ़िज़ पर मुकदमा चलाना पाक को पड़ेगा भारी- पूर्व ISI प्रमुख

भरीसभा में हरियाणा के सीएम को लगी फटकार

हनुमान पहले आदिवासी नेता- बीजेपी विधायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -