सुर के सम्राट कैलाश खैर को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाए
सुर के सम्राट कैलाश खैर को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाए
Share:

जी हाँ अल्लाह के बन्दे,सईयां,तेरी दीवानी, जैसे सुपरहिट गीतों के गायक और भारतीय संगीत क्षेत्र के सूर सम्राट कहे जाने वाले कैलाश जी खैर का आज जन्म दिन है, कैलाश जी आपको जन्म दिन की हार्दिक-हार्दिक शुभकामनाये और ईद की तहे दिल से मुबारकबाद.तो आइये आज इस ख़ास मौके पर करते है कुछ बातें अल्लाह के बन्दे कैलश खैर के बारे में.....

कैलाश खेर एक भारतीय पॉप-रॉक गायक है जिनकी शैली भारतीय लोक संगीत से प्रभावित है। कैलाश खेर ने अब तक 18 भाषाओं में गाने गाया है और 300 से अधिक गीत बॉलीवुड में गाये है। साथ ही हम आपको बता दे कि कैलाश खेर का जन्म 7 जुलाई 1973 को कश्मीरी पंडित परिवार में मेरठ उत्तर-प्रदेश में हुआ।

कैलाश खेर ने अपनी शुरुआती पढाई दिल्ली से पूरी की है।कैलाश को बचपन से ही गाने का शौक था, जब वह महज बारह वर्ष के थे, तभी से उन्होंने शास्त्रीय संगीत की शिक्षा लेनी आरम्भ कर दी थी, उन्होंने संगीत में अपना करियर बनाने के लिए पाकिस्तानी सूफी गायक नुसरत फ़तेह अली खान से प्रेरणा मिली।

कैलाश खेर को अपनी शुरुआती बॉलीवुड करियर में बेहद संघर्ष करना पड़ना। उन्हें हिंदी सिनेमा में पहचान अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म अंदाज से मिली। इस फिल्म में उन्होंने गाने 'रब्बा इश्क ना होवे' में आवाज दी,जो उस दौर का सबसे सुपरहिट और चार्टबस्टर गाना साबित हुआ था। इसके बाद उन्होंने फिल्म वैसा भी होता है में 'अल्ला के बंदे हम ' गाने में आवाज दी , जो उनका अबतक का सबसे प्रसिद्ध और हिट सोंग है।  इन दोनों हिट गानों के कैलाश बॉलीवुड के मशहूर गायकों की फेहरिस्त में शामिल हो गये। 

कैलाश खेर हिंदी सिनेमा में सूफी गानों के लिए जाने जाते हैं। हम दुआ करते है कि आप अपने संगीत जगत में हमेशा ऐसे ही सफलता के शिखर पर रहे साथ ही पूरी दुनिया में आपके ही संगीत कि लहार चले, इसी के साथ एक बार फिर आपको जन्म दिन कि मुबारक बाद।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -