अफ़ग़ानिस्तान में बढे कोरोना के मामले, तीन हफ़्तों के लिए लॉकडाउन हुआ काबुल
अफ़ग़ानिस्तान में बढे कोरोना के मामले, तीन हफ़्तों के लिए लॉकडाउन हुआ काबुल
Share:

काबुल: अफगानिस्तान प्रशासन ने देश में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए राजधानी काबुल में शनिवार से कम से कम तीन हफ्ते की अवधि के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया है. टोलो न्यूज के अनुसार, शुक्रवार शाम को जन स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा देश में कोरोनो वायरस के 15 नए मामलों की जानकारी देने के बाद लॉकडाउन लागू किया गया है. 

इनमें 11 मामले हेरात से, तीन फराह से और एक गजनी से सामने आए हैं. जिससे संक्रमण के कुल मामलों की तादाद 110 हो गई. मंत्रालय ने कहा कि दो विदेशी राजनयिक और अफगानिस्तान में नाटो के रेजल्यूट सपोर्ट मिशन के चार सेवा सदस्य देश में कोरोना संक्रमित मामलों में से एक हैं. अफ़ग़ानिस्तान में अब तक तीन की मौत कोरोनो वायरस के संक्रमण के कारण हुई है. काबुल के राज्यपाल मोहम्मद याकूब हैदरी ने शुक्रवार को लॉकडाउन का ऐलान करते हुए कहा कि सभी निवासियों को घर पर रहना चाहिए, अनावश्यक गतिविधियों से बचना चाहिए और समूह में खड़े होने से बचना चाहिए.

उन्होंने कहा कि रहवासियों को घर से बाहर निकालने के लिए वैध कारण प्रदान करने के लिए तैयार रहना चाहिए, जैसे कि स्वास्थ्य या सुरक्षा. उन्होंने कहा कि सभी क्रीड़ास्थल, शादी हॉल, धर्मस्थल और सार्वजनिक सभा स्थल को बंद रखने के आदेश दे दिए गए हैं. 

कोरोना से लड़ने के लिए अजीम प्रेमजी ने दान किए 50 हज़ार करोड़ ? Wipro ने किया खुलासा

इस कारण इलाहाबाद बैंक और इंडियन बैंक के विलय में हो रही देरी

आखिर क्यों बैंक कर्मचारियों को मिली वित्त मंत्री की सराहना ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -