इंदौर टेस्ट में भारत की हार पर भड़के हरभजन सिंह, रोहित की कप्तानी पर उठाए सवाल
इंदौर टेस्ट में भारत की हार पर भड़के हरभजन सिंह, रोहित की कप्तानी पर उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली: इंदौर टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया की शिकस्त की कई वजह रही, जिसमें एक कारण रोहित शर्मा की खराब कप्तानी भी बताई जा रही है। रोहित शर्मा के फैसलों पर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी सवाल खड़े किए थे, वहीं टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भी उनकी कप्तानी को लेकर बहुत कुछ कहा है। इतना ही नहीं भज्जी टीम इंडिया के स्पिनर्स के प्रदर्शन से भी काफी निराश दिखाई दिए।

भारत को 9 विकेट से मिली शिकस्त के बाद हरभजन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस मैच की चौथी पारी में रोहित शर्मा को अन्य गेंदबाजों का भी इस्तेमाल करना चाहिए था। भज्जी ने कहा कि आपको पता नहीं होता कि कब कौन सा गेंदबाज किस तरह की गेंद डाल दे। बस एक मौके की आवश्यकता होती है। किसे पता था कि उमेश यादव इस पिच पर पहली पारी में 3 विकेट झटक लेंगे। रोहित शर्मा को चौथी पारी में अक्षर पटेल से भी ओवर डलवाने चाहिए थे और अश्विन से छोटे स्पेल डलवाना थे। रोहित शर्मा ने तीन गेंदबाजों का इस्तेमाल दूसरी पारी में किया, जिसमें रविंद्र जडेजा और  अश्विन ने अधिक ओवर फेंके।

भज्जी ने कहा कि दूसरी पारी में अश्विन ने 10 ओवर गेंदबाजी की, जबकि उनसे छोटे स्पेल करवाने की आवश्यकता थी। उन्हें अश्विन व जडेजा से 4 या 5 ओवर, जबकि अक्षर पटेल से भी दो से चार ओवर डलवाने चाहिए थे। आपके पास जितने ऑप्शन थे, आपको उसका इस्तेमाल करना चाहिए था, मगर रोहित शर्मा ने ऐसा नहीं किया। अश्विन को गेंद पसंद नहीं थी, मगर उनकी गेंदबाजी को सभी पसंद कर रहे थे। चौथी पारी में गेंदबाजी के दौरान वो थोड़ा रक्षात्मक हो गए थे और मुझे भारतीय स्पिनरों ने मायूस किया। वहीं नाथन लियोन की गेंदबाजी के दौरान गेंद पर गजब की उछाल और स्पिन नजर आई, जो भारतीय गेंदबाजों में कम ही दिखी।

'भारत में चालबाजी के साथ पिचें तैयार की गई..', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का आरोप

बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे विराट-अनुष्का, आम जनता की तरह किए दर्शन, Video

इंदौर टेस्ट हारने के बाद भी पुजारा को मिला 1 लाख का इनाम, जानिए क्यों ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -