के एल राहुल बने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर
के एल राहुल बने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर
Share:

दिल्ली: भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को विजडन इंडिया ने बड़े सम्मान के लिए चुना है. विजडन इंडिया अलमैनेक ने छठे संस्करण में केएल राहुल को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना है. अलमैनेक ने विश्व कप के जश्न की तस्वीर मुखपृष्ठ पर लगाकर  भारतीय महिला क्रिकेटरों को भी खास तवज्जो दी है. 

सुरेश मेनन ने संपादकीय में लिखा- कोहली आंकड़ाविदों के नूरे नजर हैं. वह विदेश में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो क्रिकेट इतिहासकारों के भी लाड़ले हो जाएंगे. महिला विश्व कप के सितारों में से एक दीप्ति शर्मा को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से चुना गया. भारत की पहली महिला सुपरस्टार शांता रंगास्वामी को विजडन हाल आफ फेम में इरापल्ली प्रसन्ना के साथ रखा गया. वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में प्रियांक पांचाल, हसन अली और तामिम इकबाल भी रहे.

बता दें कि विजडन के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर व टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल को कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच में शामिल किया था. लेकिन लोकेश राहुल ने इस मौके को अपनी ही गलती से गंवा दिया. यहाँ खेलने उतरे राहुल ने 17 गेंद में 18 रन की पारी खेली. यहाँ राहुल जीवन मेंडिस की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए थे. अंतरराष्ट्रीय टी-20 में हिट विकेट आउट होने वाले राहुल पहले भारतीय और दुनिया के नौवें बल्लेबाज है. कीनिया के बल्लेबाज डेविड ओबुया अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में हिट विकेट आउट होने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी थे.  इस तरह से आउट होने वाले  बल्लेबाजों में श्रीलंका के दिनेश चांदीमल, दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, पाकिस्तान के मिसबाहउल हक और मोहम्मद हफीज शामिल हैं .

राहुल के नाम जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड

आरोपों के बवंडर के खिलाफ शमी की पहली यार्कर

अगर मैं गुनहगार साबित हुआ तो मुझे फांसी पर लटका देना: शमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -