ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा फैसला, कोरोना से तबाह विमानन क्षेत्र के लिए बनाए तीन प्रमुख पैनल

Jul 22 2021 09:21 AM
ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा फैसला, कोरोना से तबाह विमानन क्षेत्र के लिए बनाए तीन प्रमुख पैनल

नई दिल्ली: केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सेक्टर के सामने आने वाली चुनौतियों को देखने के लिए तीन सलाहकार समूह बनाए हैं, जो कोविड से तबाह सेक्टर के सभी कार्यक्षेत्रों को कवर करते हैं। तदनुसार, मंत्रालय ने तीन सलाहकार समूहों की स्थापना की है जिसमें एयरलाइंस, एयरपोर्ट ऑपरेटर, कार्गो कैरियर, ग्राउंड हैंडलिंग कंपनियां, उड़ान प्रशिक्षण संगठन और रखरखाव, मरम्मत और ओवरहाल कंपनियां शामिल हैं।

वही उसके आधार पर, सरकार इस क्षेत्र के समग्र वित्तीय स्वास्थ्य में सुधार के उद्देश्य से सिंधिया की सिफारिशों के साथ महत्वपूर्ण निर्णय लेगी, जिससे घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह से बेहतर कनेक्टिविटी हो सकेगी। समूह मुद्दों पर विचार-विमर्श करने और प्रत्येक क्षेत्र के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए नियमित रूप से मिलेंगे। उसी के लिए आदेश जारी किए गए हैं, उड्डयन मंत्रालय ने बुधवार को ट्वीट किया। 

एयरलाइन समूह के सदस्यों में तीन प्रवर्तक हैं, इंडिगो के राहुल भाटिया, स्पाइसजेट के अजय सिंह और गोएयर के नेस वाडिया; सीईओ/सीएमडी - एयरएशिया इंडिया के सुनील भास्करन, विस्तारा के भास्कर भट, एयर इंडिया के राजीव बंसल और एलायंस एयर के सीईओ। यह समूह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी को कैसे बढ़ाया जाए, यात्री अनुभव में सुधार, एयरलाइनों की वित्तीय व्यवहार्यता में सुधार और नियामक मामलों पर सलाह देगा।

आज फिर भूकंप के झटकों से कांपा बीकानेर, 4.8 मापी गई तीव्रता

पानी-पानी हो गया महाराष्ट्र, आज इन जिलों में हो सकती है जोरदार बारिश

क्या लिखा है आज आपकी किस्मत में, यहाँ जान लीजिये अपना राशिफल