TOP स्कीम में शामिल होने से ओलंपिक में मिलेगी मदद : ज्वाला

नई दिल्ली : बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा को TOP स्कीम में शामिल किया जाना तय होने के बाद ज्वाला काफी खुश हैं. अपनी प्रसन्नता जाहिर करते हुए ज्वाला ने कहा कि इससे उन्हें रियो ओलंपिक की तैयारी की रणनीति तैयार करने में मदद मिलेगी. गौरतलब है कि खेल मंत्रालय द्वारा ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा को TOP स्कीम में शामिल करना तय हो गया है. 

ज्वाला ने कहा मुझे खुशी है कि मुझे और अश्विनी पोनप्पा को शामिल किया जा रहा है. इससे हमें आगे प्रेरणा मिलेगी और हम ओलंपिक के लिये बेहतर रणनीति तैयार कर सकेंगे. अब तक हम देश के सर्वश्रेष्ठ युगल खिलाड़ी हैं हालांकि उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें इसके लिये संघर्ष करना पड़ा. और मेरा हमेशा से मानना था कि हम इसके हकदार हैं. क्योकि मंत्रालय 70 फ़ीसदी खिलाड़ियों का सहयोग कर रहा है और उसमें जगह नहीं पाना हैरान करने वाला था. उन्होंने कहा कि शामिल नहीं किये जाने से वे आहत थे लेकिन कभी इस योजना पर निर्भर नहीं थे .

ज्वाला ने कहा कि हमारे पास अपना ट्रेनर और फिजियो है. मेरी और अश्विनी की कद काठी अलग है लिहाजा हमें निजी तवज्जो की जरूरत है. अब हमें वित्तीय सहायता मिल गई है. मैं अगले सप्ताह बेंगलुरु में शिविर में भाग लूंगी. उन्होंने कहा यह दुखद है कि हमारे पास अभी तक युगल विशेषज्ञ कोच नहीं है.

भारतीय टीम के साथ जुड़ने जा रहे मलेशियाई कोच के बारे में पूछने पर उसने कहा अभी उनका आना तय नहीं है. मैंने सुना है कि युगल कोच की तलाश चल रही है.उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि तलाश अब शुरू की गई जबकि समय काम ही बचा है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -