'बस भाजपा टिकट दे दे, डिप्टी सीएम सिंहदेव के खिलाफ लड़ जाऊंगा चुनाव', कांग्रेस MLA ने दिया खुला ऑफर
'बस भाजपा टिकट दे दे, डिप्टी सीएम सिंहदेव के खिलाफ लड़ जाऊंगा चुनाव', कांग्रेस MLA ने दिया खुला ऑफर
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ की सामरी सीट से कांग्रेस MLA चिंतामणि महाराज को इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। ऐसे में उन्होंने पार्टी के विरुद्ध बगावती रुख अख्तियार कर लिया है। इतना ही नहीं वे अब भारतीय जनता पार्टी में भी जाने के लिए तैयार हैं। चिंतामणि महाराज ने कहा कि यदि उन्हें अंबिकापुर सीट से उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के खिलाफ टिकट मिले, तो वे भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित होने पर विचार कर सकते हैं। महाराज ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें लोकसभा चुनाव में टिकट देने को तैयार है।  

रविवार को चिंतामणि महाराज ने बलरामपुर के कुसमी में धार्मिक सम्मोह का आयोजन किया। इस के चलते मां काली की 31 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया गया। इसमें भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ MLA बृजमोहन अग्रवाल तथा पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय भी शामिल हुए। चिंतामणि बलरामपुर की सामरी सीट से ही MLA हैं। मगर इस बार कांग्रेस ने उनकी जगह विजय पैकरा को मैदान में उतारा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से  बलरामपुर जिला पंचायत सदस्य उदेश्वरी पैकरा को टिकट दिया है। महाराज ने समारोह के पश्चात् पत्रकारों से चर्चा में कहा कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें 2024 में लोकसभा चुनाव में उतारने के लिए तैयार है मगर उन्होंने अगले महीने अंबिकापुर से विधानसभा चुनाव लड़ने की शर्त रखी है। महाराज ने कहा, ''उन्होंने (भारतीय जनता पार्टी नेताओं) ने मुझसे यह भी कहा है कि मैं उनके साथ सम्मिलित हो जाऊं, तो अच्छा होगा। मैंने शर्त रखी है कि यदि वे मुझे अंबिकापुर से मैदान में उतारने पर सहमत हों तो मैं (भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित होने) पर विचार करूंगा। 

उन्होंने कहा, जो लोग अंबिकापुर सीट (भारतीय जनता पार्टी से) से तैयारी कर रहे हैं, वे नाराज हो जाएंगे। वे मुझे लोकसभा चुनाव में खड़ा करने के लिए तैयार हैं। महाराज ने दावा किया कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी नेताओं से कहा है कि वह 6 महीने पश्चात् अंबिकापुर सीट खाली कर देंगे और लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा, जो (भारतीय जनता पार्टी नेता) अब चुनाव लड़ना चाहते हैं, उन्हें (अगर उपचुनाव होता है) वहां से मैदान में उतारा जा सकता है। यदि वे इस शर्त को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं तो मैं (भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित होने) पर भी विचार करूंगा। भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अंबिकापुर सीट के लिए प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है, इस सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टी एस सिंह देव विधायक हैं। उन्हें इस सीट से फिर प्रत्याशी बनाया गया है। 90 सीटों वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए 7 एवं 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा। सामरी एवं अंबिकापुर उन 70 सीटों में से हैं, जिन पर दूसरे चरण में मतदान होगा। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। 

परीक्षा में हिजाब की अनुमति, कुर्ता-पजामा पर प्रतिबंध..! कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के दोहरे रवैये पर उठे सवाल

नाबालिग, लाश और जानवर के साथ सम्भोग जायज..! दारूल उलूम देवबंद में पढ़ाई जा रही थी ये किताब, NCPCR ने हटवाई

नवरात्रि में डायबिटीज के मरीज खा सकते हैं ये पांच तरह की मिठाई, नहीं बढ़ेगी शुगर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -