जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप- इलावेनिल वलारिवान ने भारत के लिए जीता गोल्ड
जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप- इलावेनिल वलारिवान ने भारत के लिए जीता गोल्ड
Share:

 

दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में आयोजित ISSF जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत की इलावेनिल वलारिवान ने 10 मीटर एयर राइफल महिला प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. 18 वर्षीय इलावेनिल की यह दूसरी ISSF प्रतियोगिता है.

इलावेनिल ने 249.8 अंकों के साथ गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया. इससे पहले क्वॉलिफिकेशन राउंड में 631.4 अंक हासिल कर इलावेनिल ने क्वॉलिफिकेशन राउंड में नया वर्ल्ड रेकॉर्ड भी अपने नाम किया. पिछले साल इलावेनिल सूह्ल जर्मनी में आयोजित जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में 28वें स्थान पर रही थीं. इलावेनिल ने यहां अपने 24वें शॉट में 10.7 अंक हासिल कर निर्णायक बढ़त बना ली. इस प्रतियोगिता में उन्हें चीनी-ताइपे लिन यिंग-शिन से कड़ी चुनौती मिल रही थी. चाइना की 18 वर्षीय शूटर वांग जेरू ने 228.4 पॉइंट्स के साथ ब्रॉन्ज हासिल किया.

भारत की ओर से प्रतियोगिता के फाइनल में श्रेया अग्रवाल और जीना खिट्टा ने क्वॉलिफाइ किया था, वे दोनों छठे और सातवें स्थान पर रहीं. इसके अलावा इलावेनिल, श्रेया और जीना की जोड़ी ने टीम पोडियम में भी पहला स्थान हासिल कर गोल्ड पर कब्जा किया था, वहीं चीनी ताइपे की लिन, तसाइ यी टिंग और हुंग चेन-चिंग की जोड़ी दूसरे स्थान और पीपल रिपब्लिक ऑफ चाइना की जोड़ी तीसरे स्थान पर रही.

क्रिस गेल ने दिए संन्यास के संकेत

सचिन और कांबली फिर हुए एक मिले गले

इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने बनाया ये रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -