Happy Birthday 'जूही चावला' जिनकी मुस्कुराहट पर कायल है सभी...
Happy Birthday 'जूही चावला' जिनकी मुस्कुराहट पर कायल है सभी...
Share:

बॉलीवुड में सबसे प्यारी मुस्कराहट वाली अभिनेत्री 'जूही चावला' का आज जन्मदिन है. जूही इन दिनों भले ही परदे पर कम दिखती हो लेकिन उनकी मुस्कराहट पर पूरी दुनिया आज भी फ़िदा है. ये स्माइलिंग क्वीन आज 50 वर्ष की हो गई है लेकिन उनकी खूबसूरती इस उम्र भी वैसी की वैसी ही है. जूही ने आज अपने जीवन का अर्धशतक पूरा कर लिया है. 13 नवंबर 1967 को जन्मी जूही को 'मिस इंडिया' के ताज से भी नवाज़ा जा चूका है. इसके बाद उन्होंने 'मिस यूनिवर्स' में भी हिस्सा लिया था. इस प्रतियोगिता में उन्हें 'बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम्स' पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

3 दशकों के करियर में उन्होंने ना सिर्फ हिंदी बल्कि पंजाबी, मल्यालम, कन्नड़, तमिल, तेलगु और बंगाली फिल्मों में भी काम किया है. जूही को कई विज्ञापनों में मॉडलिंग करने का मौका भी मिला था. जूही चावला ने अपने सिनेमा करियर की शुरुआत साल 1986 में रिलीज फिल्म 'सल्तनत' से की थी. शाहरुख़ खान ने सबसे ज्यादा जूही चावला के साथ ही फिल्मे की है. जूही चावला की एक खासियत है कि वो चाहकर भी किसी पर गुस्सा नहीं कर पाती. वो बस कड़वे घूंट पीकर रह जाती हैं.

जूही एक ट्रेंड क्लासिकल सिंगर हैं ये उनकी छिपी हुई कला है जिसके बारे में बहुत से लोगो को बिलकुल भी पता नहीं है. जूही ने साल 1988 में आमिर खान के साथ आई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' ने बड़े पर्दे पर जबदस्त सफलता हासिल की और रातों रात जूही सुपरस्टार बन गईं. फिल्म 'इश्क' हो या 'हम हैं राही प्यार के', जूही चावला को हमेशा चुलबुले किरदार बहुत दिए जाते थे और दे भी क्यों न वो है ही इतनी चुलबुली. और ये कहने में भी कोई शक नहीं कि चुलबुले किरदार में उस वक्त जूही से बेहतर कोई नहीं थीं. उनकी मुस्कुराहट के साथ-साथ आंखों में भी शरारत झलकती थी, जिनसे दर्शकों को प्यार था. जूही को विरासत के तौर पर मिली ये मुस्कराहट हमेशा कायम रहे हम यही दुआ करते है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

मैं अपनी बेटियों से कहता हूं कि वो मुझे गोद ले लें- रणधीर कपूर

बिग बॉस के घर में पहुंचे कपिल शर्मा, जमकर हुआ हंसी मजाक

'टेड टॉक्स इंडिया' से टीवी पर कमबैक कर है शाहरुख़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -