पत्रकार की हत्या से आक्रोशित लोगो ने रखा कटंगी बंद, माँ ने कहा 2 बेटो को भी जान का खतरा
पत्रकार की हत्या से आक्रोशित लोगो ने रखा कटंगी बंद, माँ ने कहा 2 बेटो को भी जान का खतरा
Share:

बालाघाट। जनता के सामने माफियाओं के खिलाफ लगातार लिखने वाले मप्र के पत्रकार संदीप कोठारी की बेहरमी से हत्या कर उसकी लाश को जला दिया गया। घटना के बाद सोमवार को कटंगी क्षेत्र बंद रखा गया। मृतक के परिजनों ने थाने के सामने लाश रखकर धरने पर बैठ गए वे इस मामले में CBI से जांच कराने की मांग कर रहे हैं। हालांकि भोपाल में गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने मीडिया से इस घटना के मामले में CBI से जांच कराने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपियों को हिरासत में लिया है, लेकिन एक अभी भी फरार है। इस मामले में एडिशनल SP नीरज सोनी ने कहा कि मामले की जांच चल रही हैं, आरोपी जल्द ही पकड़ लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया जाएगा।

10 साल से मेरे बेटे के पीछे पड़े थे लोग- थाने के सामने पत्रकार संदीप की लाश रखकर प्रदर्शन कर रहे उनके परिजनों ने बताया है कि पुलिस मामले में लापरवाही दिखा रही है। संदीप की मां ने बताया कि कुछ बदमाश पिछले 10 सालों से उनके बेटे के पीछ पड़े थे। मैं इस पूरे मामले में CBI जांच चाहती हु। उन्होंने कहा कि, खनन माफिया उनके 2 अन्य बेटों को भी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने की CBI जांच की मांग- नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने इस मामले की CBI जांच कराने की मांग की है। मामले की तह तक जाने के लिए उन्होंने कांग्रेस के 3 विधायकों की जांच समिति बनाई है। समिति में मधु भगत संयोजक रहेंगे। हिना कांवरे और संजय उइके सदस्य हैं।

यह है घटना- शुक्रवार शाम संदीप बालाघाट के कटंगी क्षेत्र में अपने दोस्त ललित के साथ घर लौट रहे थे। इसी दौरान कार में आए 3 लोगों ने उनकी बाइक को टक्कर मारी। संदीप गिर गए, तो अपहरणकर्ताओं ने उन्हें उठाकर कार में डाल दिया। ललित को आरोपियों ने मारपीट कर भगा दिया। अपहरणकर्ताओं ने संदीप को नागपुर की तरफ ले गए। रास्ते में उनकी गला घोंट कर हत्या कर दी गई। बाद में आरोपियों ने संदीप की लाश को वर्धा में डीजल डालकर जला दिया। ललित की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले के 2 आरोपियों चिटफंड कंपनी प्रमुख बृजेश डहरवाल और प्रापर्टी डीलर विशाल चांडी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीसरा आरोपी राकेश नर्सवानी अभी फरार है। इस फरार आरोपी पर पुलिस ने 30 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।

संदीप ने पुलिस से मांगी थी सिक्योरिटी- मृतक संदीप कोठारी के भाई राहुल और नवीन के अनुसार, संदीप को खनन माफियाओं से लगातार जान से मार देने की धमकी मिल रही थीं। इस पर उन्होंने पुलिस में कई लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने लापरवाही बरती और उन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -