मप्र में पत्रकार की हत्या,चौंकाने वाली घटना सामने आई
मप्र में पत्रकार की हत्या,चौंकाने वाली घटना सामने आई
Share:

मध्यप्रदेश/बालाघाट : मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में एक पत्रकार केा अगवा कर जलाकर मार डालने का चौंकाने वाली घटना सामने आई है। शव को महाराष्ट्र के वर्धा जिले के जंगल से बरामद किया गया है। पुलिस इसे आपसी रंजिश का मामला मान रही है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक फरार आरोपी पर पुलिस ने 30 हजार का इनाम घोषित किया है। इस हत्याकांड की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित कर दिया गया है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर कटंगी क्षेत्र से शुक्रवार की देर शाम पत्रकार संदीप कोठारी (28 वर्ष) का कार सवार लोगों ने अपहरण कर लिया था। संदीप अपने एक मित्र ललित के साथ मोटरसाइकिल से थे। आरोपियों ने संदीप के मित्र की जमकर पिटाई की थी और उसे मौके पर ही छोड़ दिया था, बालाघाट परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक डी.सी. सागर ने सोमवार को बताया है कि कोठारी के अपहरण की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तलाशी अभियान तेज किया और दो संदिग्धों- विशाल तांडी और ब्रजेश डहरवाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने अपहरण के बाद हत्या कर जलाकर मारने की बात स्वीकारी।

सागर के मुताबिक, वर्धा पुलिस शव को रेलवे ट्रैक के पास से शनिवार को बरामद कर चुकी थी और उसके लिए मृतक अज्ञात था। बालाघाट पुलिस ने वर्धा पहुंचकर कोठारी का शव बरामद कर किया और सोमवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस हत्या की मुख्य वजह का पता लगा रही है, स्थानीय लोगों का कहना है कि कोठारी तीन वर्ष पूर्व एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार थे, वर्तमान में भी वे लेखन कार्य किए जा रहे थे। आरोपियों का चिटफंड, खनन सहित अन्य कारोबार है। कोठारी इन आरोपियों की गतिविधियों के खिलाफ समाचार लिखते रहे हैं।

सागर ने बताया कि हत्याकांड को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं एक आरोपी राकेश फरार है। वहीं फरार आरोपी राकेश सर्नवानी पर 30 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस हत्या की वजह आपसी लेनदेन को मान रही है। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। उसकी जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी, सागर ने कहा कि यह हत्या समाचार लेखन को लेकर नहीं है, कुछ वर्ष पूर्व जरूर दोनों के बीच खबर लिखने को लेकर विवाद हुआ था। कोठारी के खिलाफ भी मामले दर्ज हैं और उनके खिलाफ जिलाबदर जैसी कार्रवाई भी हुई है।

वहीं संदीप कोठारी के भाई नवनीत का कहना है कि उनके भाई की हत्या में खनिज, भूमाफिया का हाथ है। इस मामले की केद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराई जाए। राज्य के गृहमंत्री बाबू लाल गौर ने इस मांग को नकार दिया है, पत्रकार साथी की हत्या को लेकर राज्य के पत्रकारों में रोष व्याप्त है। वे इस जघन्य घटना की न केवल निंदा कर रहे हैं, बल्कि पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर चिंतित भी हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -