तृणमूल कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई को झटका, राज्य प्रमुख ने दिया  इस्तीफा
तृणमूल कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई को झटका, राज्य प्रमुख ने दिया इस्तीफा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को झटका लगा क्योंकि राज्य इकाई के अध्यक्ष नीरज राय सहित कई सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने कहा, 'तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेता नहीं चाहते कि पार्टी का पश्चिम बंगाल से आगे विस्तार हो। उत्तर प्रदेश में, पार्टी के प्रतिबद्ध कार्यबल को नजरअंदाज किया जा रहा है, और राज्य इकाई को विघटित करने के प्रयास किए जा रहे हैं "मंगलवार को, राय ने कहा। हालांकि, उन्होंने अपनी भविष्य की महत्वाकांक्षाओं का खुलासा नहीं किया।

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में अपनी बड़ी उपस्थिति दर्ज कराने की ममता बनर्जी की महत्वाकांक्षा पार्टी की अंतर्कलह के कारण बाधित होगी. पार्टी 2022 में राज्य चुनावों में नहीं चली, बल्कि एक मजबूत संगठनात्मक ढांचे का निर्माण करके उत्तर प्रदेश में 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए जमीनी स्तर की तैयारी शुरू की. दूसरी ओर, सामूहिक इस्तीफों ने पार्टी को वापस ले लिया है, जहां वह मई 2021 में पश्चिम बंगाल में ममता की तीसरी जीत से पहले उत्तर प्रदेश में थी।

ममता की जीत ने पार्टी के सदस्यों को आश्वस्त किया कि वह एकमात्र नेता हैं जो भगवा शक्ति को हराने में सक्षम हैं। परिणामस्वरूप उत्तर प्रदेश में तृणमूल के कार्यकर्ता अधिक आत्मविश्वासी हो गए, और उन्होंने दृश्यता प्राप्त करने के लिए प्रयास करना शुरू कर दिया।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे के वाहन से कुचले गए किसानों के रिश्तेदारों को देखने के लिए पार्टी की पश्चिम बंगाल शाखा के वरिष्ठ नेताओं की एक टीम लखीमपुर खीरी गई, तो पार्टी का संचालन नाटकीय रूप से धीमा हो गया।

जब दिल्ली में हुआ था साउथ इंडियन सिनेमा का अपमान, वो दिन याद कर भावुक हुए मेगास्टार चिरंजीवी

भारत में फिर बढ़ा कोरोना का आतंक! 24 घंटों में सामने आए ढाई हजार से अधिक केस

धर्म के रंग में रंगा स्कूल! 'टीचर ने सरकारी स्कूल को बनाया मदरसा', हरा रंग पुतने पर बोले लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -