संयुक्त प्रवेश स्क्रीनिंग परीक्षा 2021 परीक्षा की दिनांक हुई घोषित
संयुक्त प्रवेश स्क्रीनिंग परीक्षा 2021 परीक्षा की दिनांक हुई घोषित
Share:

JEST 2021: संयुक्त प्रवेश स्क्रीनिंग टेस्ट 2021 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। अनुसूची के अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 11 जनवरी से शुरू होगी और 14 फरवरी, 2021 को बंद कर दी जाएगी। उम्मीदवार http://jest.org.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। JEST 2021 का आयोजन 11 अप्रैल को होगा। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च, मुंबई JEST 2020 के लिए आयोजन संस्थान है।

JEST के बारे में जानें: JEST, Ph.D. में प्रवेश के लिए एक स्क्रीनिंग परीक्षा है। और इंट. पीएच.डी. कार्यक्रम भौतिकी और सैद्धांतिक कंप्यूटर विज्ञान / तंत्रिका विज्ञान प्रवेश में विभिन्न भाग लेने वाले संस्थानों का परीक्षण किया जाता है। JEST परीक्षा केवल दो विषयों अर्थात भौतिकी और सैद्धांतिक कंप्यूटर विज्ञान के लिए आयोजित की जाती है। पीएचडी में प्रवेश के लिए आवश्यक योग्यताएं अलग हैं। और इंट. पीएच.डी. विभिन्न भाग लेने वाले संस्थानों में कार्यक्रम  इसलिए उम्मीदवार से अनुरोध है कि वे योग्यता की आवश्यकता के बारे में अधिक जानने के लिए अपनी रुचि के प्रतिभागी संस्थानों की वेबसाइट देखें।

कौन कर सकता है आवेदन: पीएचडी में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी क्वेरी कर रहे हैं। / एकीकृत पीएच.डी. भाग लेने वाले संस्थानों में से एक में भौतिकी या सैद्धांतिक कंप्यूटर विज्ञान या तंत्रिका विज्ञान या कम्प्यूटेशनल जीवविज्ञान में कार्यक्रम परीक्षा केंद्रों में से एक में संयुक्त प्रवेश स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए प्रकट हो सकता है।

करियर को रफ़्तार देने में इंटरनेट की भी हो सकती है अहम भूमिका

'सॉफ्टवेयर टेस्टिंग' में है करियर की बेहतरीन संभावनाएं

जेआरबी त्रिपुरा के लिए जारी हुए आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -