सोने की चम्मच से आइसक्रीम चखता है यह व्यक्ति, लेता है करोड़ों रुपए
सोने की चम्मच से आइसक्रीम चखता है यह व्यक्ति, लेता है करोड़ों रुपए
Share:

आइसक्रीम एक ऐसी चीज है जिसे खाना सभी को पसंद होता है। आइसक्रीम के बहुत से फ्लेवर होते हैं और लोग इसे बहुत पसंद करते हैं। आइसक्रीम के आये दिन मार्केट में नए-नए फ्लेवर लॉन्च भी होते रहते हैं जो बेहतरीन होते हैं। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि आखिर ये तरह-तरह के फ्लेवर बाजार में आते कैसे हैं? इन्हें अप्रूवल कौन देता है और आखिर आइसक्रीम के नए फ्लेवर को मार्केट में लाने से पहले किस स्ट्रेटेजी पर काम किया जाता है? अब हम आपको हम बताते हैं कि इन सभी काम के पीछे कौन ऐसा शख्स है जो जब तक हाँ ना कहे तब तक आइसक्रीम मार्केट में नहीं आती।

जी दरअसल सबसे बेहतरीन आइसक्रीम का स्वाद बताने वाला एक ही इंसान है, अमेरिका के जॉन हैरिसन। आपको बता दें कि जॉन दुनियाभर में आइसक्रीम की टेस्टिंग के लिए जाने जाते हैं। जी हाँ और जब भी आइसक्रीम का कोई नया फ्लेवर बाजार में आता है तो वो जॉन टेस्ट करते हैं और फिर ही वह बाजार में आता है। केवल यही नहीं बल्कि इस काम के लिए जॉन करोड़ों रूपए की सैलरी लेते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि जॉन के दादा आइसक्रीम की फैक्ट्री चलाया करते थे लेकिन तब उन्होंने बतौर आइसक्रीम टेस्टर काम करना शुरू नहीं किया था हालाँकि तरह-तरह की आइसक्रीम को चखना और उसे बेहतर बनाने के सुझाव देने कि कला उनमें बचपन से ही थी।

साल 1956 में जॉन हैरिसन ने आसक्रीम बनाने वाली ड्रेयर कंपनी ज्वाइन की, हालांकि जॉन को शुरू में आइसक्रीम टेस्टर का काम नहीं मिला पर उनके दिए गए सुझावों से आइसक्रीम का स्वाद अच्छा होने लगा था। वहीँ उसके बाद उन्हें आइसक्रीम फ्लेवर टेस्ट करने का काम मिला। पहले जॉन हर दिन आइसक्रीम के 20 फ्लेवर चखा करते थे और हर फ्लेवर में 3 से 4 ऑप्शन होते थे। वैसे आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जॉन जिस चम्मच से आइसक्रीम टेस्ट करते हैं उस पर सोने की परत चढ़ी हुई है ताकि आइसक्रीम का स्वाद प्रभावित न हो।

शेयर बाजार ने फिर रचा इतिहास, पहली बार 58 हज़ार के पार पहुंचा सेंसेक्स

रातभर सिद्धार्थ के पास थीं शहनाज गिल, अब हुआ चौकाने वाला खुलासा

JEE Main में फर्जीवाड़ा, अचानक पड़ी CBI की रेड से मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -