MOVIE REVIEW : सिस्टम के अंदर छिपे करप्शन को मिटाती है 'सत्यमेव जयते'

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' की तरह ही अभिनेता जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' देशभक्ति पर आधारित हैं जो सिनेमाघरों में दस्तक दें चुकी है. सत्यमेव जयते की कहानी करप्शन मिटाने निकले एक पुलिसवाले की है. पिछले दिनों रिलीज हुई जॉन की फिल्म परमाणु बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई इसी फेहरिस्त में जॉन लेकर आये हैं सत्यमेव जयते जो न्याय का डंका बजाती है. तो चलिए जानते हैं जॉन अब्राहम की इस फिल्म की कहानी...

कास्ट : जॉन अब्राहम, मनोज बाजपेयी, आएशा शर्मा

डायरेक्‍टर : मिलाप जवेरी

कहानी...

जॉन की इस फिल्म की कहानी सिस्टम के अंदर छिपे करप्शन को लेकर हैं, जिसमे वीरेंद्र कुमार सिंह उर्फ वीर (जॉन अब्राहम) निर्दोषो का मसीहा हैं. वीर का सिर्फ एक ही मकसद करप्शन को खत्म करना जिसके लिए वह वर्दी में छुपे करप्ट पुलिसवालों को दिन दहाड़े जला देता है. कानून को हाथ में लेते हुए वीर करप्ट इंसान का खत्म करता है, इसके बाद पुलिस उसे ढूंढने के लिए जाल बिछाती है जिसकी जिम्मेदारी पुलिस ऑफिसर डीसीपी शिवांश (मनोज बाजपेयी) को मिलती हैं. डीसीपी शिवांश एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर है. फिल्म का एक डायलॉग- ”कानून को हाथ में लेने का हक सिर्फ कानून के लोगों को होता है” इसके अलावा ”हम खाकी वर्दी वाले उसे खाक में मिलाएंगे" जैसे डायलॉग पर दर्शक को खूब पसंद आने वाले हैं. इसके बाद दिखाया जाता है कि पुलिस के रहते हुए किलर क़त्ल कर जाता है लेकिन पुलिसवाले उसको पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाते हैं. इसके बाद जब कहानी आगे बढ़ती है तो वीर के अतीत को दिखाया जाता है और फिर पता चलता है कि आखिर वह किलर क्यों बना.

एक्टिंग :

जॉन की एक्टिंग परमाणु के मुकाबले 'सत्यमेव जयते' में फीकी रही वही मनोज बाजपेयी ने हर बार की तरह इस बार भी अपने इस किरदार को बड़ी ही बखूबी से निभाया. इसके अलावा इस फिल्म के जरिये बॉलीवुड दुनिया में आगाज करने वाली अभिनेत्री आएशा शर्मा एक छोटे से किरदार में हैं लेकिन वह अपनी किरदार के साथ न्याय नहीं कर पाई.

डायरेक्शन :

मिलाप जावेरी का डायरेक्शन थोड़ा कमजोर रहा फिल्म के सीन देखने के बाद आसानी से पता चल जाता है कि आगे क्या होने वाला है. फिल्म के एक्शन सीन भी काफी लंबे है. इसके अलावा जॉन अब्राहम और आएशा शर्मा की केमस्ट्री बहुत फीकी रही. इस फिल्म को हमारी तरफ से जाते हैं 2.5 स्टार..

बॉक्स ऑफिस अपडेट्स :

MOVIE REVIEW : दिल को छू लेगी अक्षय की 'गोल्ड'

Pataakha Trailer Out : दो बहनों के बीच का युद्ध और सुनील ग्रोवर का मस्तीभरा अंदाज

Mitron Trailer : 'मित्रों' एक साथ लेकर आये कॉमेडी, ड्रामा और सस्पेंस की भरमार