जोहानिसबर्ग वनडे: चौथे वनडे में बने सभी रिकॉर्ड एक नजर में
जोहानिसबर्ग वनडे: चौथे वनडे में बने सभी रिकॉर्ड एक नजर में
Share:

कल भारत के तीन मैचों से लगातार जीतने के विजयी रथ को रोकते हुए अफ्रीकी टीम ने सीरीज में पहली जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शिखर धवन की शानदार शतकीय पारी के सहारे 50 ओवर में 7 विकेट खोकर कुल 289 रन का स्कोर खड़ा किया. 290 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी अफ्रीका की पारी को दो बार बारिश का सामना करना पड़ा. बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम के तहत अफ्रीका को 202 रन का लक्ष्य 28 ओवर में पाना था जो कि, उसने 25.3 ओवर में हासिल करते हुए मैच अपने नाम किया. कल के मैच में कई रिकॉर्ड बने और कई टूटे भी. आइए, एक नजर डालते हैं भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए चौथे वनडे में बने कुल रिकॉर्ड पर...

1. कल खेला गया सीरीज का चौथा वनडे धवन के वनडे करियर का 100वां वनडे था. उन्होंने इस वनडे में शतकीय पारी खेली. और इसी के साथ वे 100वें वनडे में शतक लगने वाले पहले भारतीय और ओवरआल 9वें बल्लेबाज बन गए. 

2. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ दिया हैं. कप्तान कोहली अब इस मामले में 5वें नंबर पर आ गए हैं. उनसे पहले अजहरुद्दीन इस नंबर पर काबिज थे. 

3. अफ्रीकी टीम ने अपना गुलाबी जर्सी में जीतने का रिकॉर्ड बरक़रार रखते हुए लगातार छठी जीत दर्ज की. अफ्रीका कभी भी गुलाबी जर्सी में मैच नहीं हारी हैं. 

4. कप्तान कोहली दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर कप्तान के रूप में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में ब्रायन लारा को पछाड़ते हुए आगे निकल गए हैं. 

5.विराट कोहली किसी विदेशी दौरे पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. उन्होंने पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ा. 

विंटर ओलंपिक : स्वीडन की इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया पहला गोल्ड

फेड कप: अंकिता की शानदार जीत से भारत की एशिया ओशियाना ग्रुप-1 में जगह पक्की

अजहरुद्दीन-लारा को पछाड़ कोहली ने रचा नया कीर्तिमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -