'पाकिस्तान दुनिया का सबसे खतरनाक देश..', जो बाइडेन ने क्यों कहा ऐसा ?
'पाकिस्तान दुनिया का सबसे खतरनाक देश..', जो बाइडेन ने क्यों कहा ऐसा ?
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान को दुनिया का सबसे खतरनाक देश बताया है। उन्होंने कहा है कि मुझे लगता है कि  पाकिस्तान विश्व में सबसे खतरनाक देशों में एक है। जिसके पास बगैर किसी निगरानी के परमाणु हथियार हैं। बाइडेन ने डेमोक्रेटिक कांग्रेस के अभियान समिति स्वागत समारोह में पाकिस्तान को लेकर उक्त बातें कही। पाकिस्तान को लेकर बाइडेन का ये बयान उस समय आया है, जब विश्व में परमाणु युद्ध को लेकर एक बहस छिड़ी हुई है। बता दें कि, पाकिस्तान निरंतर अपनी परमाणु हथियार की संख्या बढ़ाता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान के पास फ़िलहाल 160 परमाणु हथियार हैं।

बता दें कि जो बाइडेन ने पाकिस्तान को सीधे तौर पर खतरनाक देश बताया है। उन्होंने पाकिस्तान को लेकर कहा है कि ऐसा देश जिसमें परमाणु हथियार को लेकर कोई नियंत्रण नहीं है। उनका ये बयान इसलिए भी बेहद अहम है, क्योंकि बाइडेन खुद भी रूस की परमाणु धमकी के बाद कह चुके हैं, वो भी कड़ी कार्रवाई से चूकेंगे नहीं। 

व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर प्रकाशित एक प्रतिलेख में बाइडेन के हवाले से कहा गया है कि मुझे लगता है कि पाकिस्तान शायद विश्व के सबसे खतरनाक देशों में शामिल है। जो बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार रखता है। अमेरिकी राष्ट्रपति की टिप्पणी वैश्विक स्तर पर बदलती भू-राजनीतिक स्थिति को लेकर की गई थी। उन्होंने कहा कि आज दुनिया तेजी से बदल रही है और तमाम देश अपने गठबंधनों पर पुनर्विचार कर रहे हैं।

दिवाली से एक दिन पहले देश का सबसे भारी रॉकेट लॉन्च करेगा ISRO, ले जाएगा ब्रिटेन के 36 सैटेलाइट

बेमौसम बारिश से किसानों को हुआ नुकसान, सरकार करेगी मुआवज़े का भुगतान- नरेंद्र सिंह तोमर

डेढ़ साल से फरार चल रहे IPS मणिलाल पाटीदार का सरेंडर, घोषित था 1 लाख का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -