Share:
विनाशकारी बवंडर आने पर बोले जो बिडेन- ‘ये इतिहास में सबसे बड़े तूफान के प्रकोपों में से एक...’
विनाशकारी बवंडर आने पर बोले जो बिडेन- ‘ये इतिहास में सबसे बड़े तूफान के प्रकोपों में से एक...’

वाशिंगटन: अमेरिका के 5 राज्यों में रातों-रात दर्जनों विनाशकारी बवंडर आया, जिसके कारण से 80 लोगों की जान चली गई. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बोला है कि ये हिस्ट्री में सबसे बड़े तूफान के प्रकोपों में से एक कहा जा रहा है. बाइडेन ने बोला है कि ये एक त्रासदी है और हम अभी भी पूरी तरह से नहीं जानते हैं कि कितने लोगों की मौत हो चुकी है. जिसके अतिरिक्त, बवंडर के कारण से हानि की पूरी सीमा क्या है. वहीं, शनिवार बवंडर के गुजर जाने के उपरांत राहत एवं बचाव टीम उजड़े हुए घरों और दुकानों के भीतर जिंदा बचे लोगों की तलाश में लगे हुए है.

केंटुकी राज्य के गवर्नर ने कहा कि चक्रवातों और खराब मौसम की वजह से राज्य में कम से कम 70 लोगों की जाने की आशंका है और मृतकों का आंकड़ा बढ़ रहा है. गवर्नर एंडी बेशिर ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बोला है कि केंटुकी में 200 मील से ज्यादा  के क्षेत्र में चक्रवात आया और 10 या उससे अधिक काउंटी में मरने वालों का आंकड़ा 100 के पार जा सकती है. उन्होंने बोला है, ‘मुझे लगता है कि यह हमारे राज्य के इतिहास में सबसे विनाशकारी बवंडर है.’

बाइडेन ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मेफील्ड के मुख्य दमकल केंद्र और आपात सेवा केंद्र के चक्रवात की चपेट में आने की वजह से बचाव कोशिशें और भी जटिल हो चुकी हैं. शहर में कई इमारतें दुर्घटनाग्रस्त हुई हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शनिवार को ट्वीट किया कि उन्हें स्थिति की सूचना दी है. उन्होंने प्रभावित राज्यों को लोगों को ढूंढा जा रहा है और हानि का आकलन जारी रखने के लिए हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया. पुलिस प्रमुख माइक फिलिबैक ने शनिवार सुबह बताया कि अमेजन कार्यालय में कम से एक एक व्यक्ति की जान चली गई है. टेनेसी की आपात प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता डीन फ्लेनर ने बताया कि टेनेसी में तूफान से संबंधित तीन जान जाने की पुष्टि हुई है.

जापान में भूकंप के झटकों से डरे लोग, कई ट्रेनों का संचालन हुआ बंद

जानिए आखिर क्यों सऊदी अरब ने तब्लीगी जमात पर लगाया प्रतिबंध

भूकंप के झटकों से डोला अफगान, जानिए क्या रही इसकी तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -