रोम में एक दूसरे से मुलाकात करेंगे जो बिडेन और इमैनुएल मैक्रोन

व्हाइट हाउस ने घोषणा की कि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन इस महीने के अंत में रोम में मिलने के लिए सहमत हुए हैं। बयान में कहा गया है कि द्विपक्षीय सहयोग पर बातचीत जारी रखने के लिए बाइडेन और मैक्रों इस महीने के अंत में रोम में मिलेंगे।

यह समझौता दोनों नेताओं के बीच शुक्रवार को फोन पर हुई बातचीत के दौरान हुआ, जिसके दौरान उन्होंने अफ्रीका में साहेल क्षेत्र में स्थिरता और सुरक्षा का समर्थन करने, हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने और अधिक सक्षम यूरोपीय रक्षा को सक्षम करने के प्रयासों पर भी बात की। हालांकि व्हाइट हाउस ने बैठक की तारीख नहीं बताई।

एक अलग बयान में, व्हाइट हाउस ने कहा कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस नवंबर में मैक्रोन से मिलने और 12 नवंबर को लीबिया पर पेरिस सम्मेलन में भाग लेने के लिए फ्रांस का दौरा करेंगी। हैरिस की यात्रा को अमेरिका-फ्रांस संबंधों को सुधारने के लिए बिडेन प्रशासन के निरंतर प्रयासों के रूप में देखा जाता है। , जिसे पिछले महीने वाशिंगटन, यूके और ऑस्ट्रेलिया द्वारा घोषित विवादास्पद AUKUS परमाणु पनडुब्बी सौदे के कारण झटका लगा।

मानवता शर्मनाक! होटल कर्मी ने किया 60 वर्षीय वृद्धा से दुष्कर्म, हुआ गिरफ्तार

उत्तराखंड में छाया संकट, 11 ट्रेकर्स की गई जान

Video: कश्मीर में भारी बारिश के बाद NH-44 बंद, IMD ने जारी किया बर्फ़बारी का अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -