जो बिडेन ने बुचा की हत्याओं पर रूस के खिलाफ 'युद्धकालीन मुकदमे' का आह्वान किया
जो बिडेन ने बुचा की हत्याओं पर रूस के खिलाफ 'युद्धकालीन मुकदमे' का आह्वान किया
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने यूक्रेन के बुचा शहर में कथित नागरिक हत्याओं को लेकर रूस के खिलाफ "युद्धकालीन परीक्षण" का आह्वान किया है, जहां एक सामूहिक कब्र मिली है जिसमें 300 से अधिक मृत पाए गए हैं।

सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, बिडेन ने कहा: "मुझे (रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर) पुतिन को एक युद्ध अपराधी के रूप में संदर्भित करने के लिए प्रतिक्रिया मिली। खैर, सच्चाई यह है कि आपने देखा कि बुका में क्या हुआ था। यह उसे युद्ध अपराधी के रूप में योग्य बनाता है।

लेकिन हमें जानकारी एकत्र करनी चाहिए, यूक्रेन को लड़ने के लिए आवश्यक हथियारों की आपूर्ति करना जारी रखना चाहिए, और सभी आवश्यक विवरण प्राप्त करना चाहिए ताकि यह एक सच्चा युद्धकालीन परीक्षण हो सके।" अमेरिकी राष्ट्रपति ने पुतिन को "क्रूर" के रूप में वर्णित किया। बुका की घटना को "अपमानजनक" बताते हुए।

"नहीं, मुझे लगता है कि यह एक युद्ध अपराध है," बिडेन ने जवाब दिया कि क्या बुचा की कथित मौतें नरसंहार थीं। राष्ट्रपति ने आगे कहा कि वह पुतिन के खिलाफ अधिक दंड का पीछा कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने विस्तार से नहीं बताया।

2 अप्रैल को, रूसी सेना ने कीव क्षेत्र में बुका, साथ ही मोनास्टिर्स्की, इरपिन, होस्टोमेल, बोरोड्यांका, मकारिव, कोपिलिव और मोतिज़िन को मुक्त कर दिया। उस दिन बाद में, बुका मेयर अनातोली फेडोरुक ने खुलासा किया कि शहर में एक सामूहिक कब्र का खुलासा किया गया था, जिसमें लगभग 300 शव दफन थे।

WHO ने गंभीर वायु प्रदूषण को चेतावनी दी, हर कोई अब प्रदूषित हवा में सांस ले रहा है

दक्षिण अफ्रीका ने आपदा स्थिति को औपचारिक रूप से समाप्त किया

गुटेरेस ने बारूदी सुरंग की समस्या को समाप्त करने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -