PM मोदी से जो बाइडेन ने माँगा ऑटोग्राफ, कहा- 'अमेरिका में आप काफी मशहूर'
PM मोदी से जो बाइडेन ने माँगा ऑटोग्राफ, कहा- 'अमेरिका में आप काफी मशहूर'
Share:

आज जापान के हिरोशिमा में क्वाड देशों की बैठक हुई। इस मीटिंग में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम नरेंद्र मोदी की खूब प्रशंसा की है। साथ ही उन्होंने ऑटोग्राफ भी मांगा। इससे पहले भी कई अवसर पर वह उनकी प्रशंसा कर चुके हैं। शनिवार को को जी-7 की बैठक के चलते वह प्रधानमंत्री मोदी की कुर्सी तक पहुंचे थे। पीएम मोदी ने भी उन्हें गले लगाया। 

वही बैठक को संबोधित करते हुए जो बाइडेन ने कहा, ''अमेरिका में आपकी लोकप्रियता बहुत ज्यादा है। अमेरिकी नागरिक आपसे मिलना चाहते हैं। मुझे आपका ऑटोग्राफ लेना चाहिए।'' आज पीएम नरेंद्र मोदी ने हिरोशिमा में यूके के पीएम ऋषि सुनक एवं ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इंसियो लूला दा सिल्वा के साथ द्विपक्षीय बैठक की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात बहुत ही फलदायी था। हमने व्यापार, नवाचार, विज्ञान एवं ऐसे अन्य क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर वार्ता की।''

वही दूसरी तरफ शनिवार को हिरोशिमा में पीएम नरेंद्र मोदी एवं यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के बीच मुलाकात हुई है। इस बीच, दोनों देशों के बीच बातचीत भी हुई है। ये मुलाकात ऐसे वक़्त हुई है, जब रूस एवं यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी एवं जेलेंस्की के बीच कई बार फोन पर चर्चा हुई है। युद्ध के बीच यह पहली बार आमने-सामने मुलाकात तथा चर्चा हुई है।

यहाँ लगे हिंदुओं के पलायन के पोस्टर, बढ़ी सियासी हलचल

मुस्लिम से शादी करने जा रही थी हिन्दू BJP नेता की बेटी, विरोध के बाद करनी पड़ी कैंसिल

'कांग्रेस छोड़ने वालों का हाल सबको पता है', सचिन पायलट ने बोला जमकर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -