यहाँ लगे हिंदुओं के पलायन के पोस्टर, बढ़ी सियासी हलचल
यहाँ लगे हिंदुओं के पलायन के पोस्टर, बढ़ी सियासी हलचल
Share:

जयपुर: राजस्थान के जयपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक मकान बेचने की जरा सी बात पर लगे हिंदुओं के पलायन के पोस्टर पर सियासत आरम्भ हो गई है। भाजपा ने जहां कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया है। वहीं कांग्रेस ने भी पलटवार करते हुए भाजपा पर मामले में ध्रुवीकरण कर कुसंगत प्रयास करने का आरोप लगाया है, जबकि पुलिस ने किसी भी प्रकार के पलायन से मना किया है।

आपको बता दें कि जयपुर के किशनपोल क्षेत्र के वार्ड 69 में रहने वाले ओमप्रकाश पारीक ने अच्छी कीमत प्राप्त होने पर अपना मकान स्थानीय पार्षद के रिश्तेदार को बेच दिया, जिससे खफा होकर बाकी स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया तथा समुदाय विशेष को घर बेचने पर कॉलोनी में हिंदुओं के पलायन के पोस्टर चस्पा कर दिए। वही इसी को मुद्दा बनाते हुए भाजपा प्रवक्ता एवं MLA रामलाल शर्मा ने सूबे की गहलोत सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा कि सरकार को हिंदुओं का पलायन रोकने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए। जिनके कारण हो रहा है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

इधर कांग्रेस प्रवक्ता आरसी चौधरी ने भी पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा पूरे राज्य में ऐसे मामलों में ध्रुवीकरण कर रही है, यह बयानों की बौखलाहट बता रही है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे पोस्टर लगाने वालों को छोड़ा नहीं जाए तथा उनके खिलाफ एक्शन होना चाहिए। वहीं इस पूरे मामले में किसी भी प्रकार पलायन पर पुलिस ने स्पष्ट मना किया है। कोतवाली थानाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया है कि दूसरों से कीमत कम प्राप्त होने की वजह से ओमप्रकाश पारीक ने मकान समुदाय विशेष के व्यक्ति को बेचा, तत्पश्चात, कुछ लोगों ने घर में नारे लिखे थे। इसको लेकर ओमप्रकाश पारीक ने रिपोर्ट भी दी तो लोगों ने ऐसे पोस्टर चस्पा कर दिए। अब पुलिस इस बात की तहकीकात कर रही है कि ये पोस्टर किसने लगाए।

2000 के नोट बंद होने पर आया पूर्व डिप्टी गवर्नर का बड़ा बयान, बोले- 'इसकी कोई जरुरत नहीं'

'भारत और मैं युद्ध के समाधान के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, करेंगे', यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बोले PM मोदी

LG की शक्तियां बढ़ाने वाले अध्यादेश से तिलमिलाए CM केजरीवाल, बोले- 'यह सोची-समझी साजिश है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -