जोधपुर के युवक ने पिता की हालत देख छोड़ी नौकरी घर में ही बनाया ICU
जोधपुर के युवक ने पिता की हालत देख छोड़ी नौकरी घर में ही बनाया ICU
Share:

नई दिल्ली : इस कलयुग में श्रवण कुमार  के मार्ग पर चलकर माता -पिता की सेवा करना बढ़ा ही कठिन कार्य है पर इस देश में एक श्रवण कुमार है जो अपने पिता की सेवा  को अपना धर्म मानता है और इसके लिए उसने अपनी सरकारी नौकरी को भी छोड़ दी है वे है सुरेंद्र सेन , जो राजस्थान के जोधपुर में रहता है
  
उसके पिता 57 वर्षीय मदनलाल सेन मोटर न्यूरॉन बीमारी से ग्रसित हैं, ये वही बीमारी है जिससे भौतिक विज्ञानी स्टीफन हॉकिंग पीड़ित हैं. इस बीमारी में पूरा शरीर पैरालाइज्ड हो जाता है. व्यक्ति सिर्फ अपनी आंखों के जरिए ही इशारों में बात कर पाता है.

 बताया जता है कि दो साल पहले तक मदनलाल सेन बिल्कुल स्वस्थ थे. एक दिन अचानक उनके दाहिने हाथ ने काम करना बंद कर दिया. हाथ धीरे-धीरे पतला होने लगा. मदनलाल के बेटे सुरेंद्र सेन और भुवनेश सेन उन्हें इलाज के लिए कोटा के राजस्थान आयुर्वेदिक थैरेपी दिलवाई. उन्हें वहां 20 दिनों तक रखा गया, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा. उन्हें सास लेने में भी दिक्कत होने लगी.

मदनलाल को आगे के इलाज के लिए जोधपुर ले जाया गया. डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें न्यूरोलॉजिस्ट को दिखाने को कहा. बाद में न्यूरोलॉजी के डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने दिल्ली ले जाने के कहा, लेकिन यहां भी कोई फायदा नहीं हुआ. बाद में बड़े बेटे सुरेंद्र सेन के पीजीआई चंडीगढ़ में पदस्थ एक परिचित ने उन्हें पिता को वहां लाने के लिए कहा. 5 दिन पीजीआई में उन्हें इमरजेंसी में रखा गया, जहां रीढ़ की हड्डी का सैंपल लेकर जांच की तो पता चला कि मदनलाल को एक रेयर बीमारी है जिसके मोटर न्यूरॉन कहा जाता है.

इंदौर बस हादसा - दुखी परिजनो ने सुनाई सीएम को खरी-खोटी

सरकार सिखाएगी बच्चों को जीवन जीने का सलीका

इंदौर बस हादसा : शिवराज सिंह संवेदना व्यक्त करने इंदौर पहुंचे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -