Share:
इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली नौकरियां, 1 लाख 42 हजार तक मिलेगी सैलरी
इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली नौकरियां, 1 लाख 42 हजार तक मिलेगी सैलरी

केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय में वेकेंसी निकली है. गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO) ग्रेड II एग्जीक्यूटिव पद पर 995 भर्तियां निकली है. एसीआईओ पद के लिए फॉर्म 25 नवंबर से भरे जाएंगे. फॉर्म भरने की आखिरी दिनांक 15 दिसंबर होगी. इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक इसके लिए आवेदन आधिकारिक पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन मोड में करना होगा. 

आयु सीमा:-
इंटेलिजेंस ब्यूरो में एसीआईओ पद पर भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो यह 18 से 27 साल है. आरक्षित कैटेगरी में आने वाले उम्मीदवारों को नियम के मुताबिक, अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद कैंडिडेट्स केंद्रीय गृह मंत्रालय की वेबसाइट https://www.mha.gov.in/ पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे.

IB में ACIO पद के लिए योग्यता:-
इंटेलिजेंस ब्यूरो में एसीआईओ पद पर भर्ती होने के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया होना आवश्यक है. डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखना होगा. साथ में बेसिक कंप्यूटर नॉलेज भी जरूरी है.

आवेदन शुल्क:-
इंटेलिजेंस ब्यूरो में एसीआईओ भर्ती का फॉर्म भरने के आवेदन शुल्क सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 450 रुपये है. एससी/एसटी और सभी श्रेणी की महिला कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है.

वेतनमान:- 
आईबी में एसीआईओ पद पर मूल वेतन 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये के बीच होगा. साथ में डीए, टीए, एचआरए जैसे कई प्रकार के भत्ते भी मिलेंगे.

यहाँ निकली 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन?

एयरफोर्स में नौकरी पाने का मौका, यहाँ जानिए पूरा विवरण

हरियाणा में नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण कानून को लेकर कानूनी लड़ाई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -