JNU के विद्यार्थियों ने किया रामदेव के बुलाने का विरोध
JNU के विद्यार्थियों ने किया रामदेव के बुलाने का विरोध
Share:

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक 'जेएनयू' यानि की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्रों के एक समूह ने अपने संस्थान के द्वारा आयोजित किये गए एक प्रोग्राम में बाबा रामदेव के बुलाने पर जबरदस्त रूप से विरोध प्रदर्शन किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के छात्रों के इस समूह ने बाबा रामदेव के प्रमुख वक्ता के तौर पर आमंत्रित करने का विरोध किया है. इस बाबत विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के इस समूह का कहना है कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी बाबा रामदेव को बुलाकर एक प्रकार से ‘दक्षिणपंथ का एक मूक हमला' है.

तथा समूह ने कहा है कि वह 22वें इंटरनेशनल कांग्रेस ऑफ वेदांता’ में शामिल होने के लिए योग गुरू को दिया गया अपना आमंत्रण वापस ले. तथा अगर संस्थान ने ऐसा नही किया तो 'जेएनयू' को हमारे विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ेगा. 

इस संबंध में शहला राशिद शोरा जो कि जेएनयू छात्र संघ उपाध्यक्ष है उन्होंने अपने बयान में दोहराया है कि 'जेएनयू जैसे प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थान को इस तरह के लोगों को एक शैक्षणिक सभा को संबोधित करने के लिए नहीं बुलाना चाहिए जिनकी पृष्ठभूमि पर सवालिया निशान हैं.’ आपको बता दे कि इस सम्मेलन का आयोजन 27 से 30 दिसंबर तक होगा तथा इसमें बाबा रामदेव 30 दिसंबर को अपना संबोधन देंगे.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -