JNU विवाद : कन्हैया समेत तीन छात्रों की रिहाई के लिए छात्र करेंगे संसद तक मार्च
JNU विवाद : कन्हैया समेत तीन छात्रों की रिहाई के लिए छात्र करेंगे संसद तक मार्च
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू छात्र संघ का अध्यक्ष कन्हैया कुमार व अन्य दो छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को रिहा करने के अपने आंदोलन को तेज करते हुए आज जेएनयू के छात्र संसद भवन तक मार्च करेंगे। जेएनयू छात्र संघ की उपाध्यक्ष शेहला राशिद शोरा ने बताया कि देशद्रोह के आरोपों के जरिये जेएनयू, हैदराबाद विश्वविद्यालय और अन्य जगहों पर असहमति को दबाने के विरोध में हम लोग संसद भवन तक कल एकजुटता मार्च का आयोजन करने जा रहे हैं।

इस मार्च में दिल्ली के विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक से लेकर छात्र तक शामिल होंगे। मार्च दोपहर 2 बजे से मंडी हाउस से शुरु होगा। उन्होने बताया कि हम अपने मुद्दों को प्रधानमंत्री कार्यालय, मानव संसाधन मंत्रालय औऱ गृह मंत्रालय के सामने रखेंगेय़ साथ ही दिल्ली पुलिस की कार्यप्रणाली और कन्हैया, उमर व अनिर्बान के खिलाफ शारीरिक हिंसा के खतरे पर चिंता को दर्ज कराने के लिए मानवाधिकार आयोग और अल्पसंख्यक आयोग से भी संपर्क करेंगे। संसद पर हमले का दोषी अफजल गुरु की फांसी के खिलाफ एक कार्यक्रम के बाद कन्हैया की गिरफ्तारी हुई थी।

शोरा ने कहा कि हमारी मुख्य मांगे है कि तीनों छात्रों की रिहाई, देशद्रोह का आरोप और विश्वविद्दालय द्वारा निलंबन को वापस लिया जाए। आगे उसने कहा कि हम चाहते है कि सरकार विश्वविद्दालयों से जाति आधारित भेदभाव खत्म करने के लिए रोहित कानून बनाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -