JNU विवाद: जारी रहेगी छात्र संघ की हड़ताल, बजरंग दल व ABVP करेगा राष्ट्र व्यापी आंदोलन
JNU विवाद: जारी रहेगी छात्र संघ की हड़ताल, बजरंग दल व ABVP करेगा राष्ट्र व्यापी आंदोलन
Share:

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्व विद्यालय (JNU) में देश विरोधी नारेबाजी मामले में छात्रों की गिरफ्तारी के खिलाफ छात्र संघ की हड़ताल आज मंगलवार को भी जारी रहेगी. टीचर्स एसोसिएशन भी अब छात्र संघ के समर्थन में उतर आया है .वहीँ दूसरी ओर ABVP और बजरंग दल ने भी राष्ट्रव्यापी आंदोलन की घोषणा की है.

छात्र संघ का कहना है कि अध्यक्ष कन्हैया कुमार की रिहाई तक हड़ताल जारी रहेगी. JNU टीचर्स एसोसिएसन के अलावा दिल्ली यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया इस्लामिया के टीचर्स एसोसिएशन ने भी छात्रों की रिहाई की मांग की है. डूटा ने छात्रों की गिरफ्तारी का विरोध किया और JNUTA का पूरा समर्थन कर रहा है . रविवार शाम जेएनयू में छात्र संघ के साथ टीचर्स ने मिलकर ह्यूमन चेन बनाकर अपनी एकजूटता दिखाई थी. सोमवार को तीनों यूनिवर्सिटी के टीचर्स ने आमसभा के बाद यह फैसला किया.

बजरंग दल करेगा देशभर में प्रदर्शन

JNU में अफजल गुरु के समर्थन में कार्यक्रम आयोजित करने और देश विरोधी नारे लगाए जाने के खिलाफ बजरंग दल ने भी विरोध-प्रदर्शन की घोषणा की है. एबीवीपी इससे पहले ही राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा कर चूका है. वहीँ देश विरोधी नारे लगाए जाने के खिलाफ पूर्व सैनिक बुधवार को प्रदर्शन करेंगे. 

इस विवाद के चलते शैक्षणिक कामों में भाग लेने से रोके गए 8 में से 7 छात्रों को मामले की जांच कर रही उच्च-स्तरीय समिति के सामने पेश होना होगा. बता दें कि कन्हैया सहित आठ छात्रों को जांच पूरी होने तक शैक्षणिक कार्यकलापों से सस्पेंड कर दिया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -