जीतू-हिना ने शूटिंग विश्व कप में भारत को दिलाया गोल्ड मैडल
जीतू-हिना ने शूटिंग विश्व कप में भारत को दिलाया गोल्ड मैडल
Share:

नई दिल्ली. मध्यप्रदेश के महू स्थित आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट के सदस्य जीतू राय और हिना सिदधू ने आईएसएसएफ विश्व कप में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का मिक्स्ड वर्ग का स्वर्ण पदक जीता है. जीतू-हिना दोनों ने फाइनल में जापान के युकारी कोनिशी-टोमोयुकी मत्सुदा को 5-3 से हराकर यह गोल्ड मैडल जीता है.

बता दे कि मेजबान भारत को विश्व कप के प्रारम्भिक दो दिनों तक कोई सफलता नहीं मिल पाई थी, किन्तु सोमवार को उसने गोल्ड मैडल अपने नाम कर जीत का खाता खोला. इसके अलावा स्लोवानिया के नेफास्वान यांगपैबून और केविन वेंटा ने कांस्य पदक प्राप्त किया. यह भी जानकारी दे दे कि 2020 में टोक्यो ओलिंपिक के लिए मिक्स्ड इवेंट्‍स को ट्रायल आधार पर आयोजित किया जा रहा है, इसलिए प्लेयर्स को मेडल नहीं दिए गए है.

गोल्ड मैडल का ख़िताब जीतने के बाद हिना ने कहा, यह मिक्स्ड इवेंट रोमांचक है, अभी इसके बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. किन्तु हमें इसको ध्यान रखते हुए तैयारी शुरू करनी होगी. मुझे लगता है कि मिक्स्ड इवेंट ओलिंपिक और विश्व चैंपियनशिप में आयोजित किए जाएंगे. विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता जीतू ने कहा, मैं देखना चाह रहा हूं यह इवेंट कैसे होता है.

ये भी पढ़े 

ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद बोले स्पिन सलाहकार श्रीधरन श्रीराम

स्टेशन पर चाय की दुकान लगाने वाला निकला धोनी का दोस्त

धोनी ने बनाए 129 रन, जिसमे 6 छक्के और 10 चौंके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -