फिजिक्स लैब तक नहीं पहचान पाए जितेंद्र सिंह तोमर
फिजिक्स लैब तक नहीं पहचान पाए जितेंद्र सिंह तोमर
Share:

नई दिल्ली : फर्जी डिग्री लेने के आरोपों से घिरे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली राज्य के निवर्तमान कानून मंत्री जितेंद्र तोमर के मामले में हाल ही में एक नया तथ्य सामने आया है जिसमें कहा गया है कि दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री को जब राममनोहर लोहिया विश्वविद्यालय ले गई। कहा गया कि यहां से उन्होंने  विज्ञान विषय में स्नातक उपाधि ली थी लेकिन जब पुलिस उन्हें वहां लेकर गई तो वे अपने फिजिक्स लैब तक नहीं दिखा पाए साथ ही वे अपने पूर्व के शिक्षकों को भी पहचान नहीं सके। मामले में कहा गया है क वर्ष 1987 - 1988 के मध्य के अपने शिक्षकों को भी नहीं पहचान सके। इस मामले में विश्वविद्यालय द्वारा सभी दावे खारिज कर दिए गए।

यही नहीं बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने भी उनके माईग्रेशन सर्टिफिकेट को नकार दिया और इसे फर्जी करार दिया है।मामले को लेकर कहा गया है कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों के सामने श्री तोमर कोई ठोस उत्तर नहीं दे पाए। श्री तोमर की गिरफ्तारी के सीसीटीवी फुटेज जारी कर दिए गए हैं।

कहा जा रहा है कि गिरोह द्वारा कई तरह की फर्जी डिग्रियां उपलब्ध करवाई गई है। फैजाबाद में पुलिस द्वारा श्री तोमर को पुलिस बिहार ले जाने का प्रयास कर सकती है। उल्लेखनीय है कि यहां मुंगेर और भागलपुर से उनके द्वारा लाॅ में डिग्री किए जाने का दावा किया गया था। पुलिस इस डिग्री की सत्यता का परीक्षण भी करेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -