लालू प्रसाद यादव ने की आरक्षण की बात, मांझी ने किया समर्थन
लालू प्रसाद यादव ने की आरक्षण की बात, मांझी ने किया समर्थन
Share:

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बिहारियों हेतु बिहार में 80 प्रतिशत नौकरियों के आरक्षण की वकालत की है। इस दौरान एक राजनीतिक बहस हो गई। इतना ही नहीं डोमिसाइल का मसला राजनीतिक रंग लेता दिखाई दे रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस मामले पर अपना समर्थन दिया। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने इस मामले का जमकर स्वागत किया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि डोमिसाइल का मसला सामयिक है, आखिर जब झारखंड में वे इस बात को समर्थन दे चुके हैं तो फिर वे बिहार में समर्थन क्यों नहीं करते हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी इस मामले में कहा कि बिहार के लोगों को नौकरियों हेतु बाहर नहीं जाना होगा, जिसके लिए यह आवश्यक है कि उन्हें आरक्षण दिया जाए।

आखिर महागठबंधन का शीर्ष नेतृत्व इस मामले में निर्णय ले सकता है। भारतीय जनता पार्टी के नेता नंदकिशोर यादव ने इस दौरान कहा कि यदि सरकार प्रस्ताव लाती है तो फिर उनका दल डोमिसाइल से जुड़े प्रस्ताव का समर्थन कर सकती है। दरअसल पार्टी इन बातों का समर्थन कर रही है। राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन एवं कर्मचारी चयन आयोग की नौकरियों में अभ्यर्थियों हेतु 80 प्रतिशत तक का कोटा तय किया जाना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने दलित आरक्षण की मांग निजी नौकरियों व शासकीय सेवा क्षेत्र में भी की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -