नहीं चल रही हो जियो सिम तो अपनाये ये तरीके
नहीं चल रही हो जियो सिम तो अपनाये ये तरीके
Share:

रिलायंस जियो ने अपने बेहतरीन प्लान्स से सबके दिल तो जीत लिए है. किन्तु लोग जहा सिम को लेने के लिए परेशान हो रहे है, वही अब सिम को चालू करने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई यूज़र्स अपनी सिम को एक्टिवेट नही कर पा रहे है. जिसकी वजह से वे रिलायंस की इस स्कीम का लाभ लेने में पिछड़ रहे है.

हम आपको बता दे कि आपके पास अगर 2G या 3G फ़ोन है तो आप उम्मीद छोड़ दे, क्योकि यह सिम सिर्फ 4G फोन में ही चलेगी. इसके बारे में रिलायंस पहले ही कह चुका है, कि रिलायंस जियो सिर्फ 4G सिम है और इसी तरह के मोबाइल में काम करेगी. आपके फोन में अगर यह सिम काम नही कर रही है तो सबसे पहले यह चेक करे कि यह सिम कोन से स्लॉट में लगी हुई है. अगर यह सेकंड स्लॉट में लगी है तो इसे निकालकर प्राइमरी स्लॉट में डालें. इसके बाद फोन को फिर से रिस्टार्ट करें. थोड़ा इंतजार करने के बाद आपकी सिम चालू हो जाएगी. किन्तु अगर फिर भी नही हुई तो फिर आपके फोन में वह नही चल सकती है.

वही यह भी देखा जा रहा है कि कई लोगों के फोन में सिम शो तो कर रही है लेकिन डाटा के सिगनल नहीं आ रहे हैं.  ऐसे स्तिथि में डाटा का प्रयोग नही हो पा रहा हैं. अगर आप भी इसी समस्या से गुजर रहे हैं तो घबराने की बात नहीं है. आप फोन के नेटवर्क सेटिंग में जाएं और उसको डब्ल्यूसीडीएमए की जगह एलटीई नेटवर्क सलेक्ट करें. इसके बाद फिर से डाटा ऑन करें. जिसके बाद आपकी जियो सिम यक़ीनन चल जाएगी, और आप इस ऑफर का लाभ ले सकोगे.

बीएसएनएल देगा रिलायंस जियो से बेहतर प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -