जिन्ना की तस्वीर: हिन्दू वाहिनी ने दी चेतावनी

अलीगढ़ : जिन्ना की फोटो पर चल रहा विवाद लगातार गर्माता जा रहा है.एएमयू के यूनियन हॉल में मो. अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर पिछले दो दिनों से माहौल बिगड़ा हुआ है. अब हिन्दू युवा वाहिनी ने जिन्ना की तस्वीर हटाने की चेतावनी दी है.

बता दें कि जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग को लेकर कल दोपहर में हिन्दू जागरण मंच और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के आधा दर्जन कार्यकर्ता ने एएमयू इंतजामिया का पुतला फूंक दिया था.इसके बाद एएमयू छात्र संघ अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी ने आरोपियों को 30 मिनट में गिरफ्तार नहीं किए जाने पर गिरफ्तारी देने की चेतावनी दी . शाम करीब चार बजे एएमयू छात्र गिरफ्तारी देने सिविल लाइंस की और बढ़े लेकिन लाल डिग्गी के मुख्य गेट के सामने पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो एसपी क्राइम और आरएएफ कमांडेंट के साथ अभद्रता कर पुलिसकर्मियों को धक्का देने के बाद पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर एएमयू छात्रों को पीटा.

जबकि दूसरी ओर हिन्दू युवा वाहिनी के महानगर उपाध्यक्ष आदित्य पंडित ने चेताया है कि अगर एएमयू ने 48 घंटे के भीतर जिन्ना की तस्वीर नहीं उतारी तो वह वाहिनी कार्यकर्ताओं के साथ जाकर तस्वीर उतारेंगे. यह चेतावनी इस मामले में अहम हो गई है, क्योंकि वाहिनी के संरक्षक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही हैं. हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश राय ने आदित्य पंडित को एक वर्ष पहले ही संगठन से निष्कासित करने की जानकारी दी.वहीं आरएसएस से जुड़े मुस्लिम यूथ एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद आमिर रशीद ने कहा कि एएमयू से जिन्ना की तस्वीर जो भी उतार कर लाएगा उसे 51 हजार रुपए का इनाम  दिया जाएगा .यह विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा.

यह भी देखें 

जिन्ना ने देश के टुकड़े किये, बखान का सवाल ही नहीं उठता- योगी

जिन्ना की तस्वीर और सियासी आग में झुलसा AMU का प्रांगण

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -