झारखंड में अंकिता जैसी एक और घटना, अब संदीप ने लड़की पर फेंका एसिड
झारखंड में अंकिता जैसी एक और घटना, अब संदीप ने लड़की पर फेंका एसिड
Share:

रांची: झारखंड के सीएम हेमन्त सोरेन के आदेश के बाद एसिड अटैक में झुलसी चतरा की रहने वाली बच्ची को एयर एंबुलेंस के जरिए बेहतर उपचार के लिए आज दिल्ली लाया गया है। इससे पहले CM हेमंत सोरेन के आदेश के बाद एसिड अटैक में झुलसी चतरा निवासी बच्ची के परिजनों को एक लाख रुपये की मदद राशि सौंपी गई। चतरा उपायुक्त अबु इमरान के निर्देश पर उक्त राशि से संबंधित चेक उपचारत बच्ची के परिजनों को आज सौंपा गया।

बता दें कि नाबालिग लड़की पर घर में सोते समय एसिड फेंका गया था। बच्ची का उपचार रांची के RIMS अस्पताल में जारी था। इस मामले के आरोपी संदीप भारती को घटना के दिन ही अरेस्ट कर लिया गया था। आरोप है कि संदीप लड़की पर जबरदस्ती उससे बातचीत करने का दबाव डाल रहा था। किन्तु, लड़की ने जब ऐसा करने से इंकार कर दिया तब 5 अगस्त को संदीप ने घर में घुसकर उसपर एसिड डाल दिया था। एसिड अटैक के कारण लड़की 50 फीसदी तक झुलस गई थी। जिसके बाद लड़की का उपचार RIMS अस्पताल में हो रहा था। अब उसे बेहतर उपचार के लिए एयरलिफ्ट कर दिल्ली पहुँचाया गया है।

बता दें कि झारखंड के दुमका में एक इसी प्रकार की घटना में अंकिता सिंह की मौत हो गई थी। शाहरुख हुसैन नामक एक युवक कई दिनों से अंकिता पर दबाव डाल रहा था कि वो उससे फोन पर बात करे। मगर, जब अंकिता ने इससे इनकार कर दिया तब 23 अगस्त को उसने घर में सो रही अंकिता पर पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जला दिया था। 

कई महीनों बाद आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, किया था ये जघन्य अपराध

सामने आया परिवार के लोगों का ऐसा चेहरा, बुजुर्ग को नहीं मिला न्याय

महिलाएं मना रही थी तीज का त्यौहार, मंदिर में घट गई ऐसी वारदात

रिलेटेड टॉपिक्स