झारखण्ड में गजराज बने यमराज, अब तक तीन लोगों को रौंदा
झारखण्ड में गजराज बने यमराज, अब तक तीन लोगों को रौंदा
Share:

रांची: झारखंड के जामताड़ा जिले में जंगली हाथियों का कहर जारी है. जामताड़ा में इन दिनों गजराज यमराज बनकर विचरण कर रहे हैं. यहां हाथी के कुचलने से दो लोगों की मृत्यु हो गई है. जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया है. इस घटना के बाद क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त हो गया है. मृतक के घर में विवाह था, लेकिन गजराज के कहर से मातम का माहौल है.

जामताड़ा के चिगाईडीह ग्राम में शुक्रवार सुबह को झुंड से बिछड़े एक हाथी ने 50 वर्षीय अमरुल अंसारी को कुचल डाला. जिस वजह से अमरुल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं, सोनबाद गांव के निवासी जोगेन बाउरी को भी उसी हाथी ने कुचल कर मार डाला. इसके अलावा हाथी का उत्पात नावाडीह गांव में भी नज़र आया. नवाडिह गांव में जोनेश्वर हेंब्रम सुबह शौच के लिए निकला था, उसे भी हाथी ने रौंद डाला. हाथी के हमले से जोनेश्वर हेंब्रम गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. ग्रामीणों ने तत्काल उसे उपचार के लिए जामताड़ा के सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां उसकी हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है. 

उल्लेखनीय है कि दो दिन बाद मृतक अमरुल के घर में तीन विवाह एक साथ होने वाले हैं. दो लड़का और एक लड़की की शादी होना है. घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि लगातार हाथी जामताड़ा के क्षेत्र में पहुंचते हैं और जानमाल को नुकसान पहुंचाते हैं. स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की हैं.

RBI : इतने फीसद होगा अप्रैल-सितंबर में खुदरा महंगाई आंकड़ा

विश्व बैंक को भारतीय अर्थव्यवस्था की तेज विकास दर का भरोसा, RBI ने लगाया ये अनुमान

आरबीआई की रेपो रेट में कटौती का आम नागरिक पर पड़ेगा कुछ इस तरह से असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -