Share:
किसान आंदोलन को लेकर भारत के खिलाफ PAK ने दिया बयान, जानिए क्या कहा
किसान आंदोलन को लेकर भारत के खिलाफ PAK ने दिया बयान, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली में हिंसा भड़की, जिसके बाद ये मसला देश-विदेश में तेजी से गरमाया गया। भारत में किसानों की ट्रैक्टर रैली में पाकिस्तान की भी प्रतिक्रिया आई, जिसने किसी को हैरान नहीं किया। भारत के खिलाफ टिप्पणी करने में पाकिस्तान हमेशा तैयार रहता है। 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि भारत सरकार आंदोलन कर रहे किसानों की आवाज को दबाने में विफल रही है और अब पूरा भारत कृषकों के साथ खड़ा है। इसके अलावा पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री फवाद चौधरी ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि विश्व को भारत की दमनकारी सरकार के विरुद्ध आवाज उठानी चाहिए। बता दें कि किसान बीते दो महीनों में दिल्ली की अलग-अलग सरहदों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, किन्तु गणतंत्र दिवस के दिन जो हिंसा हुई, उसमें शामिल प्रदर्शनकारियों से किसान आंदोलन का नेतृत्व करने वाले प्रतिनिधियों ने खुद को अलग कर लिया है।

बता दें कि प्रदर्शन के दौरान एक युवक को लालकिले में ध्वज-स्तंभ पर एक त्रिकोण आकार का पीले रंग का झंडा फहराते हुए देखा गया। यह ध्वज वहीं फहराया गया, जहां स्वतंत्रता दिवस के दिन झंडा फहराया जाता है। हालांकि बाद में आंदोलनकारियों को लालकिले के परिसर से हटा दिया गया था।

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 48120 पर खुला सेंसेक्स

नए कोविड वेरिएंट की वजह से थम सकता है विकास: आईएमएफ विश्व आर्थिक दृष्टिकोण

असम सरकार ने 2016 से 80,000 युवाओं को नौकरी दी: राज्यपाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -