इस राज्य में खुले सभी धार्मिक स्थल

रांची: कोरोना महामारी के बीच झारखंड में अब प्रशासन की तरफ से धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। सीएम हेमंत सोरेन सरकार के निर्देश के पश्चात् बाबा धाम सहित कई प्रमुख मंदिरों तथा आसपास के कारोबारियों को बड़ी राहत प्राप्त हुई है। सोरेन की अध्यक्षता में मंगलवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकार की मीटिंग में इसके बारे में फैसला लिया गया। 

वही सरकार के निर्णय के मुताबिक, आदेश दिए गए है कि धार्मिक स्थल पर संचालन से सभी संबंधित लोग जैसे पुजारी, पांडा, इमाम, पादरी इत्यादी का कम से कम एक वैक्सीन लगी होनी अनिवार्य है। उसके पश्चात् ही सभी धार्मिक स्थलों पर भक्तों के प्रवेश की इजाजत प्रदान कर दी गई है। प्रशासन की तरफ से धार्मिक स्थल पर भक्तों को 50 प्रतिशत क्षमता में एकत्रित होने की इजाजत दी गई है। कलेक्टर द्वारा चिन्हित धार्मिक स्थल जैसे देवघर स्थित बाबा धाम मंदिर इत्यादी में ई पास के जरिए अधिकतम 100 लोगों को ही एक घंटे में एंट्री कर सकेंगें। 

वही अभी 18 साल से कम आयु के बच्चों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। सामाजिक दूरी का पालन करना सभी के लिए आवश्यक किया गया है। किसी भी भक्त की मास्क के बगैर एंट्री नहीं होगी। निरंतर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इसके साथ-साथ सरकार ने कॉलेज में स्नातक तथा स्नातकोत्तर शिक्षा के सभी साल की ऑफलाइन कक्षा की हरी झंडी दी गई। विद्यालय में 6 से 8 तक ऑफलाइन कक्षा की मंजूरी दी गई है। सभी खेलकूद की गतिविधियों की बिना दर्शक के आयोजन की मंजूरी दी गई। 

जहाँ 26/11 वाला 'अजमल कसाब' बना था आतंकी, उसी कैंप में ओसामा और जीशान ने ली थी ट्रेनिंग

अमेठी सीट से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका वाड्रा ? आज तक गांधी परिवार से कोई नहीं लड़ा है विधानसभा चुनाव

बिग बॉस में टास्क के दौरान हुआ बड़ा हादसा, बेहोश होकर गिर पड़ा ये कंटेस्टेंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -