नहीं थे दोनों हाथ, तो गुलशन लोहार ने जांघ पर लगवाई कोरोना वैक्सीन
नहीं थे दोनों हाथ, तो गुलशन लोहार ने जांघ पर लगवाई कोरोना वैक्सीन
Share:

रांची: एक ओर देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर तमाम तरह की अफवाहें फैल रहीं हैं, लोग इस डर में वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं कि कहीं बीमारी से अधिक समस्या उन्हें वैक्सीन से न हो जाए. किन्तु कुछ लोग अपने साहस और समझदारी से अन्य लोगों के लिए प्रेरणा भी बन रहे हैं, ऐसी ही एक प्रेरणा दी है चाईबासा के गुलशन लोहार ने.

दरअसल, गुलशन लोहार के दोनों हाथ नहीं हैं. किन्तु उनमें हिम्मत इतनी है कि उन्होंने एक जागरूक नागरिक होने की मिसाल पेश की है. गुलशन लोहार के दोनों हाथ नहीं हैं तो उन्होंने अपनी जांघ पर टीका लगवाया है. जिसे देखकर आसपास मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों ने भी उनकी प्रशंसा की है. मंगलवार के दिन जब गुलशन लोहार कोरोना का टीका लगवाने पहुंचे, तो डॉक्टर भी  असमंजस में पड़ गए कि वैक्सीन कहां लगाएं, क्योंकि गुलशन के दोनों ही हाथ नहीं हैं, और टीका सबके हाथों पर ही लगाया जा रहा है. इस पर गुलशन ने स्वास्थ्यकर्मियों से कहा कि वे उसकी जांघ पर वैक्सीन लगा दें, फिर डॉक्टरों ने ऐसा ही किया.

डॉक्टरों ने उनकी जांघ पर वैक्सीन लगा दी. वैक्सीन लगवाने के बाद गुलशन ने बताया कि उन्हें कोई समस्या नहीं हुई है. जो लोग अफवाहों के चलते वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं वे सब वैक्सीन लगवाएं. तभी हम कोरोना महामारी से पर विजय प्राप्त कर पाएंगे.

पेट्रोल-डीजल की कीमतें सुनकर चमक जाएगी आंखे, जानिए आज क्या हुआ बदलाव?

बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मृत मादक पदार्थ तस्कर को मारी गोली

जापान पूर्वोत्तर राज्यों में आठ ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र करेगा स्थापित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -