झारखंड चुनाव Live: रघुबर दास के हाथ से फिसल रही सत्ता, सोरेन का सीएम बनना लगभग तय
झारखंड चुनाव Live: रघुबर दास के हाथ से फिसल रही सत्ता, सोरेन का सीएम बनना लगभग तय
Share:

रांची:  झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर हुए मतदान के परिणाम आ रहे हैं. वोटों की गिनती जारी है और रुझानों में JMM-कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता नज़र आ रहा है. वहीं सत्ताधारी भाजपा 30 से भी कम सीटों पर सिमटती दिख रही है. ऐसे में आजसू-JVM जैसे छोटे दल किसके साथ जाएंगे, यह देखना रोचक होगा. किन्तु रुझानों से हेमंत सोरेन का सीएम बनना करीब-करीब तय है, वहीं रघुवर दास की विदाई होती दिख रही है. बता दें कि झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में वोटिंग हुई थी.

अब तक के रुझानों में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) राज्य की सबसे पार्टी बनकर उभर रही है. JMM को अकेले ही 28 सीटें मिलती नज़र आ रही हैं, वहीं भाजपा 26 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर है. जेएमएम-कांग्रेस और राजद के गठबंधन को 44 सीटों पर बढ़त मिली हुई है और राज्य में गठबंधन की सरकार बनना लगभग तय है. आजसू के खाते में 4 और जेवीएम को 3 सीटों पर बढ़त प्राप्त कर ली है. 

अन्य को भी 4 सीटों पर बढ़त मिल रही है. ऐसे में JMM नेता हेमंत सोरेन का सीएम बनना लगभग तय है और भाजपा के रघुवर दास को सत्ता जाती दिख रही है. दुमका सीट से JMM के हेमंत सोरेन पीछे चल रहे हैं, हालांकि बरहैट सीट से वह आगे हैं. दूसरी तरफ सीएम रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व सीट से काफी पीछे चल रहे हैं और उन्हें भाजपा के ही बागी सरयू राय ने परेशान कर दिया है. राय निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. सिल्ली सीट से आजसू के सुदेश महतो आगे चल रहे हैं.

जमाल खशोगी हत्याकांड मामले में पांच दोषियों को सुनाई गई मौत की सजा

पैसों के लिए 17 दिनों से हो रही थी हड़ताल, इस राष्ट्रपति ने अपनी पेंशन छोड़ पेश की मिसाल

CAA protest In UP : हालातो में आ रहा है सुधार, इंटरनेट सेवा हुई बहाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -