अंतरिक्ष के लिए जेफ बेजोस ने भरी उड़ान, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

अंतरिक्ष के लिए जेफ बेजोस ने भरी उड़ान, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

आज (20 जुलाई) को जेफ बेजोस अपनी एयरोस्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन के न्यू शेपर्ड लॉन्च वाहन पर बैठकर सबऑर्बिटल उड़ान के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं. अंतरिक्ष उड़ान में इतिहास रचने वाला सिविलियन करू सम्मिलित होगा. अंतरिक्ष की 11 मिनट के सफर के पेश होने की योजना अमेरिका के वेस्ट टेक्सास के एक रेगिस्तानी स्थल से है.

वही अगर सब कुछ योजना के मुताबिक होता है, तो न्यू शेपर्ड यूएस के टेक्सास में वैन हॉर्न के बाहर तकरीबन 20 मील (32 किमी) की दूरी पर स्थित ब्लू ओरिजिन के पेश पोर्टल वन फैसिलिटी से भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे उड़ान भर ली हैं. जेफ बेजोस की अंतरिक्ष यात्रा वर्जिन गेलेक्टिक की वीएसएस यूनिटी में रिचर्ड ब्रैनसन के अंतरिक्ष सफर के नौ दिन पश्चात् हो रही है. यदि आप इस अंतरिक्ष उड़ान को लाइव देखना चाहते हैं तो हम आपको इसके बारे में बता रहे हैं.

ब्लू ओरिजिन ने अपने ट्विटर हैंडल पर ऐलान किया है कि दर्शक ब्लू ओरिजिन पोर्टल (https://www.blueorigin.com/) अथवा उसके यूट्यूब चैनल से लाइव टेलीकास्ट देख सकते हैं. भारत में लोगों के लिए लाइवस्ट्रीमिंग शाम 5 बजे से आरम्भ हो गई है . न्यू शेपर्ड एक 60 फुट लंबा (18.3 मीटर) और पूर्ण रूप से ऑटोमैटिक रॉकेट-और-कैप्सूल कॉम्बो है जिसे अंतरिक्ष यान के भीतर से संचालित नहीं किया जा सकता है. स्पेसफ्लाइट कंपनी ने प्रशिक्षण पूरा होने के पश्चात् क्रू की एक फोटो ट्वीट की है.

यूट्यूब आसान बनाएगा ऑनलाइन शॉपिंग, करेगा इस भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का अधिग्रहण

एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने शिव नादर को 'अध्यक्ष एमेरिटस और रणनीतिक सलाहकार' किया नियुक्त

Samsung Galaxy A22 5G और Galaxy A12s जल्द ही भारत में होगा लॉन्च