यूट्यूब आसान बनाएगा ऑनलाइन शॉपिंग, करेगा इस भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का अधिग्रहण

यूट्यूब आसान बनाएगा ऑनलाइन शॉपिंग, करेगा इस भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का अधिग्रहण

लोकप्रिय वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब अब अपना दायरा बढ़ाने की योजना बना रहा है। इसी के चलते यूट्यूब ने मंगलवार को बताया कि वह भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सिमसिम का अधिग्रहण करेगा, जिसका इरादा छोटे कारोबारों तथा रिटेल सेलर्स को नए कस्टमर तक पहुंचने में सहायता करना है। गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में बताया, हम ऑडियंस को लोकल बिजनेस के प्रोडक्ट्स को तलाशने तथा खरीदने में सहायता करने के लिए एक और कदम उठा रहे हैं। हमने सिमसिम का अधिग्रहण करने के लिए एक बाध्यकारी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं तथा आने वाले सप्ताहों में लेनदेन पूरा होने की उम्मीद है। कंपनी ने हालांकि लेनदेन के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया।

ब्लॉगपोस्ट में बताया गया कि सिमसिम में तुरंत कोई परिवर्तन नहीं होगा तथा ऐप स्वतंत्र तौर पर काम करना जारी रखेगा। सिमसिम के को-फाउंडर अमित बगरिया, कुणाल सूरी तथा सौरभ वशिष्ठ ने एक संयुक्त बयान में बताया कि इस प्लेटफॉर्म का आरम्भ पूरे भारत में उपयोगकर्ताओं को सरलता से ऑनलाइन खरीदारी में सहायता के लिए की गई थी।

उन्होंने बताया, हमने पूरे भारत में उपयोगकर्ताओं को सरलता से ऑनलाइन खरीदारी करने में सहायता करने के मिशन के साथ सिमसिम का आरम्भ किया, जो छोटे विक्रेताओं तथा ब्रांडों के जरिए विश्वसनीय प्रभावशाली लोगों द्वारा सामग्री की शक्ति का इस्तेमाल करके अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने तथा बेचने में समर्थ है। यूट्यूब एवं गूगल इकोसिस्टम का भाग होने के नाते सिमसिम को अपने मिशन में आगे बढ़ाता है।

मद्रास उच्च न्यायालय ने सरकार को बच्चों के यौन शोषण की रिपोर्ट दाखिल करने का दिया निर्देश

जेल जाते समय राज कुंद्रा के चेहरे पर नहीं दिखा पछतावा, टशन में आए नजर

आदित्य नारायण का बड़ा फैसला, बोले- अब नहीं करूँगा शो होस्ट...