जीप कम्पास की बड़ी यूनिट को कंपनी ने वापस बुलाया
जीप कम्पास की बड़ी यूनिट को कंपनी ने वापस बुलाया
Share:

कार निर्माता कंपनी जीप ने अपनी कंपास SUV की 1200 यूनिट्स को वापस बुलाने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि कंपनी ने यह रिकॉल अपनी पैसेंजर गाड़ी के एयरबैग में आई खराबी के कारण किया है. इस मामले पर कंपनी की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया है कि, 'वह खराब एयरबैग को बदल देगी और ग्राहकों से इसके लिए किसी तरह का कोई शुल्क भी नहीं लेगी. इसलिए भारत में अब तक जितनी भी कंपास की डिलीवरी हुई हैं उन सभी को वापस मंगवाया जा रहा है.'

भारत में इस मेड इन इंडिया जीप कम्पास को 14.95 लाख रूपए की शुरूआती कीमतों के साथ लॉन्च किया था. इस कार को दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध कराया गया है. जिसमें एक 1.4 लीटर के मल्टीएयर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आता है और दूसरा 2.0 लीटर के टर्बोचार्ज मल्टीजेट डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है.

बात करें इसके पैट्रोल इंजन कि तो, ये 162PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करने की छमता रखती है. वहीँ डीज़ल इंजन 173PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. जीप कम्पास के दोनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते है. हालाँकि इसके पेट्रोल इंजन के साथ एक 7-स्पीड DCT का भी ऑप्शन दिया पेश किया गया है.

 

 

2021 में भारत आएंगे डुकाटी के इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर

लॉन्च हुआ स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन

नॉर्टन मोटरसाइकल्स भारत लेकर आ रही दो धांसू बाइक्स

लंबे इंतजार के बाद आ रही 'TVS Apache RR 310S'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -