JEE Main Exam 2016 के परीक्षा परिणाम हुए घोषित
JEE Main Exam 2016 के परीक्षा परिणाम हुए घोषित
Share:

नई दिल्ली : IIT में जाने का सपना और इंजीनियरिंग में भविष्य बनाने के लिए सपना देख रहे लाखों छात्रों और उनके पेरेंट्स के लिए आज बड़ा दिन साबित होने वाला है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से जेईई मेन 2016 की ऑनलाइन व ऑफलाइन परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया। उम्मीदवार अपना रिजल्ट www.cbse.nic.inwww.jeemain.nic.in पर रोल नंबर व जन्मतिथि डालकर देख सकते हैं।

गौरतलब है कि 3 अप्रैल को ऑफलाइन व 9-10 अप्रैल को ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन हुआ था। इस साल सीबीएसई बोर्ड उम्मीदवारों को ध्यान में रखते हुए, ये पूरी कोशिश कर रहा हैं कि इन्हें अपनी इस परीक्षा का परिणाम देखने में किसी भी प्रकार की दुविधा व समस्याओं का सामना न करना पड़े। रिजल्ट से जुड़े सारे बेवसाइटों को अपने नेटवर्क को और मजबूत करने का दिशा-निर्देश दिए गए है. जेईई मेन कराने वाली संस्था सीबीएसई ने बताया है की जेईई मेन्स का परिणाम आज सीबीएसई की मुख्य वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है तथा इसमें जो भी उम्मीदवार सफल हुए है उन्हें हम बधाई देते है।

रिजल्ट में कटऑफ देने के साथ-साथ क्वालीफाई ही घोषित किया जाएगा। उम्मीदवार को अपनी फाइनल रैंकिंग का पता जून के अंतिम सप्ताह में ही चलेगा। सीबीएसई की ओर से 30 जून तक ऑल इंडिया रैंकिंग जारी की जाएगी। फाइनल रैंकिंग जारी होने के बाद ही इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिला लिया जा सकेगा।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -